हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

उधमसिंह नगर के सितारगंज में तेज बारिश के बीच अंधड़ ने नगर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर तबाही मचाई। तेज आंधी में नगर क्षेत्र के करीब 25 मकान क्षतिग्रस्त हो गए और मकान की छत व दीवार गिरने से दस लोग घायल हो गए। तेज आंधी में ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के कई खंभे उखड़ कर सड़क पर आ गिरे। जिससे बिजली व पेयजल भी आपूर्ति ठप हो गई।

शुक्रवार रात नगर की वाल्मीकी बस्ती, जीएस कालोनी समेत नहरपार के कई मोहल्लों में आंधी ने खूब तबाही मचाई। इन मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों ने सीमेंट व टिन की चादरों व घासफूस से जो आशियाने बनाए थे उन्हें अंधड़ ने एक ही पल में तहस-नहस कर दिया। इस बीच मकान की दीवार गिरने से वाल्मीकि बस्ती निवासी सफाई कर्मी सुखलाल, उनकी पत्नी और तीन बच्चे घायल हो गए। जिन्हें सभासद रवि रस्तोगी की मदद से अस्पताल लाया गया। आवासीय मकानों के धराशायी होने की सूचना पर पालिकाध्यक्ष हरीश दुबे ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

यह भी पढ़े :  देहरादून से ख़बर :  बुजुर्ग की हत्या में तीन गिरफ्तार, ओर सुनो तंत्रमंत्र के बहाने ली जान दुःखद

सभासद रवि रस्तोगी ने भी वाल्मीकि बस्ती, नहरपार, जीएस कालोनी में आंधी से हुए नुकसान का निरीक्षण कर विधायक सौरभ बहुगुणा को इसकी जानकारी दी। जिस पर विधायक ने प्रशासनिक अफसरों को तत्काल सर्वे कर प्रभावित परिवारों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। शनिवार को हल्का लेखपाल अनंत शर्मा ने प्रभावित परिवारों का सर्वे किया। लेखपाल ने बताया कि अभी तक 25 परिवारों की सूची तैयार की गई है। इन परिवारों के घर टूटने के साथ राशन बर्बाद हो चुका है।

तेज आंधी में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में करीब एक दर्जन विद्युत ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान करीब 185 विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गए। शहर के एमपी चौक से सिडकुल मार्ग में सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है। विभागीय टीम ने चोरगलिया व नानकमत्ता के कुछ हिस्सों में निरीक्षण कर विद्युत सप्लाई रात को ही सुचारू किया। शहर से सटे 33 केवीए लाइन को भी रात में चालू किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत लाइन को हुए नुकसान को दुरुस्त कराया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड: राजाजी पार्क की गौरी रेंज में टस्कर हाथी ने एक बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट
यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here