उत्तराखंड में मौसम की दुश्वारी,अगले दो दिन तेज बारिश और तूफान का येलो अलर्ट जारी

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादूनः उत्तराखंड में मौसम की दुश्वारी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम के बदले मिजाज अंधड़ और तेज बारिश के रूप में आफत बन रहे हैं। कुमाऊं के खटीमा में पेड़ गिरने के कारण एक महिला की मौत हो गई। जबकि, गढ़वाल में भी कई जगह सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए। ऋषिकेश के पास आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में मध्यम से तेज बारिश और मैदान में अंधड़ को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से बारिश और तेज हवा चलने का सिलसिला जारी है। सोमवार देर रात भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी सूचना है। इसके अलावा ऋषिकेश के पास आकाशीय बिजली भी गिरी। जिससे एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के वक्त घर में नौ लोग मौजूद थे। हालांकि, सभी सुरक्षित हैं।

उधर, पहाड़ों में बारिश के कारण सड़कें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। रुद्रप्रयाग के पास खांकरा में बदरीनाथ हाईवे करीब 50 मीटर क्षतिग्रस्त है। जिसकी मरम्मत का कार्य जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को भी बारिश व अंधड़ की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में प्री मानसून शावर का सिलसिला अगले कुछ दिन बना रहेगा। जबकि, मैदानों भी हल्की बारिश हो सकती है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here