उत्तराखंड के पहाड़ में दर्दनाक हादसा खाई में गिरी गाड़ी 5 की मौत 15 घायल

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में सोमवार को दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए हैं।
पहले हादसे में एक मैक्स गहरी खाई में गिर गई, जिसमें पांच यात्रियों की मौत और चार ग्रामीण घायल बताए जा रहे हैं।
जबकि, दूसरे सड़क हादसे में एक अन्य मैक्स गाड़ी के खाई में गिरने से 11 यात्री घायल हो गए हैं। पुलिस-प्रशासन की टीमों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया है।

सोमवार शाम को एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। सड़क हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि चार यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। जिले के चाकीसैन तहसील अंतर्गत स्‍योली तल्‍ली व स्‍योलि मल्‍ली के बीच एक मैक्‍स वाहन खाई गिर गया। आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार, दुर्घटना आज शाम करीब छह बजे की है।

यह भी पढ़े :  पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में पहाड़ के लाल निशंक को बड़ा और अहम मंत्रालय मिला , उत्तराखण्ड में ख़ुशी की लहर। सीएम त्रिवेन्द्र ने दी बधाई

पुलिस को सूचना मिलते ही राहत व बचाव का कार्य जारी है। हादसे के वक्त मैक्‍स गाड़ी शादी समारोह से वापस लौट रही थी। गाड़ी के खाई में गिरते ही चारों ओर चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने पुलिस की मदद करते हुए घायलों को खाई से रेस्क्यू किया। हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल है।

वहीं दूसरा हादसा, जयहरीखाल विकासखंड में टसीला के समीप सतपुली दुधारखाल सिद्धखाल मोटर मार्ग पर धुमाकोट से हंस अस्पताल सतपुली जा रही है एक मैक्स के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक समेत उसमें सवार 11 लोग घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची दुधारखाल पुलिस, एसडीआरएफ समेत ग्रामीणों ने सभी घायलों को खाई से निकालकर हंस अस्पताल सतपुली पहुंचाया।

जहां सभी का उपचार किया जा रहा है। थानाध्यक्ष सतपुली लाखन सिंह ने बताया कि धुमाकोट से हंस अस्पताल सतपुली जा रही एक मैक्स टसीला के समीप दोपहर डेढ़ बजे के आसपास दुर्घटनाग्रस्त होकर लगभग 80 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में चालक समेत कार सवार 11 लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़े :  अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व सचिव संतोष बडोनी समेत पांच लोग धामी की रडार पर.. पुख्ता सुबूत मिलते ही किसी भी समय होगा मुकदमा दर्ज !

दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची दुधारखाल पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से निकाल कर हंस अस्पताल सतपुली पहुंचाया। सभी लोग हंस अस्पताल में आंखों का इलाज करवाने जा रहे थे। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
घायलों में धुमाकोट क्षेत्र के 80 वर्षीय सुल्तान सिंह, ग्राम-बाडागाड़, 75 वर्षीय चेतन सिंह, ग्राम-भौन, 65 वर्षीय श्यामा देवी, ग्राम-बाडागाड़, 61 वर्षीय सविता देवी, ग्राम-सलाणा।

70 वर्षीय मनवर सिंह, ग्राम-पतगांव, 75 वर्षीय विजय सिंह, ग्राम-बाडागाड़, 60 वर्षीय कपौत्री देवी, ग्राम-सलाणा, वाहन चालक 25 वर्षीय तेजपाल सिंह, 64 वर्षीय शंकर सिंह, ग्राम- भोंपाटी, 66 वर्षीय सरस्वती देवी,ग्राम- सलाणा, 70 वर्षीय चमन लाल,ग्राम- भोंपाटी है । जिनका उपचार हंस अस्पताल चमोलीसैंण में चल रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here