अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री ने ली मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध अधिकारियों की बैठक।

मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर सम्पादित होने वाले कार्यों का समयबद्धता, पारदर्शिता तथा सत्य निष्ठा के साथ हो निस्तारण

सभी अधिकारी एवं कार्मिक समय पर आयें कार्यालय।

आगुन्तकों के प्रति हो सम्यक व्यवहार।

 

अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों से समय पर कार्यालय आने तथा आगुन्तकों से प्रति सम्यक व्यवहार अपनाये जाने की अपेक्षा की। अपर मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये हैं कि सीएम हेल्प लाइन 1905 का प्रभावी अनुश्रवण के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में आने वाले दैनिक पत्रों को भी इसमें अपलोड कर इसकी भी नियमित समीक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़े :  हमारे उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था श्री अशोक कुमार जी की वेबसाइट हैक नही हुई।

अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने सोमवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों की परिचयात्मक बैठक के दौरान सभी अधिकारियों से अपेक्षा की कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर कार्यों का निस्तारण समय बद्धता, पारदर्शिता एवं सत्य निष्ठा के साथ सुनिश्चित हो, यह सभी की जिम्मेदारी है।
अपर मुख्य सचिव ने कार्यों की प्रक्रिया की सरलता, विभिन्न अनुभागों एवं कार्यालयों के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित करने पर भी बल दिया। पत्रावलियों के समुचित रखरखाव एवं उनके त्वरित निस्तारण प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी उन्होंने दिये। मुख्यमंत्री कार्यालय की कार्य प्रणाली को ऑन लाइन प्रक्रिया के तहत संचालित करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इससे कार्यों के त्वरित निस्तारण में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड में कोरोना विस्फ़ोट , 3893 पॉजिटिव आज, 6 मरीजो की मौत,पढ़े पूरी 13 जिलो की रिपोर्ट

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, अपर सचिव एम. एम सेमवाल, उप सचिव एच एस बसेड़ा, अनिल जोशी के साथ ही सभी अनुसचिव, अनुभाग अधिकारी, प्रमुख निजी सचिव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here