हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून । उत्तर प्रदेश राज्य की तरह ही अब उत्तराखंड सरकार भी जल्द सभी स्कूल खोलने की तैयारी में है । शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक महत्वपूर्ण बैठक में स्वीकार किया है कि ज्यादा समय स्कूल बंद रहना छात्र हित में नहीं है । जिसके बाद यह कायस लगाये जा रहे हैं उत्तराखंड में 01 जुलाई से स्कूल खुल जायेंगे ।

दरअसल , विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने शिक्षा मंत्री से कहा कि अब छात्र हित में उत्तराखंड के स्कूल खोल दिये जाने चाहिए । जिसका सबसे अहम कारण यह है कि अब प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बहुत धीमी हो चुकी है । इस बैठक में यह तय हुआ कि शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता के बाद इस विषय में कोई अंतिम फैसला लेंगे ।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंडः विधायक निधि से खरीदे गए खराब चाइनीज ऑक्सीमीटर, दे रहे गलत रीडिंग, हरकत में आया प्रशासन

इधर सूत्र बता रहे हैं कि कोरोना की तमाम गाइडलाइंस का पालन करते हुए कभी भी स्कूल खोले जाने का आदेश जारी हो सकता है । ज्ञात रहे कि इन दिनों स्कूलों में 30 जून तक गर्मी का अवकाश चल रहा है । फिलहाल सारी व्यवस्था आनलाइन क्लासेज के माध्यम से संचालित हो रही है , लेकिन नियमित कक्षा – कक्षों में होने वाले शिक्षण की मांग लगातार की जा रही है । निजि स्कूल संचालक भी लगातार सरकार पर स्कूल खोले जाने की मांग कर रहे हैं ।

इधर बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मौजूदा सत्र में सरकार कक्षा 09 से 12 तक के सभी सामान्य और ओबीसी छात्रों को भी मुफ्त किताबें देगी । शिक्षा मंत्री की मौजूदगी में हुई इस बैठक में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम , डीजी – शिक्षा विनय शंकर पांडे , शिक्षा निदेशक आरके कुंवर , निदेशक एआरटी सीमा जौनसारी , एपीडी समग्र शिक्षा अभियान डॉ . मुकुल कुमार सती , एडी मुख्यालय रामकृष्ण उनियाल , वीएस रावत , बीएस नेगी आदि मौजूद रहे ।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here