हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

*
*काउंसिलिंग संबंधित कार्य जल्द नहीं हुआ तो सोमवार से अपना धरना और उग्र करेगा डायट डीएलएड संघ। 

विगत माह 6 अगस्त (37 दिनों) से प्राथमिक विद्यालयों में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय नन्नूरखेरा मे धरने पर बैठे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का इंतजार आज भी बना रहा।


डायट डीएलएड संगठन की प्रदेश उपाध्यक्षा मन्नू सरोज ने बताया कि विगत 1 सितम्बर को माननीय उच्च न्यायालय के फैसले,जिसमे उच्च न्यायालय ने सरकार को प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पुनः शुरू करने के आदेश दिए थे , के 10 दिन बाद भी अभी इस मामले में कार्यवाही बहुत धीमी गति से चल रही है। हमारी शासन प्रशासन से मांग है की विभाग माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण करे अन्यथा डायट डीएलएड संगठन सोमवार से अपने धरने को एक बार फिर उग्र करेगा और ऐसे मे किसी भी परिस्थिति के लिए पूर्ण रूप से शिक्षा विभाग और शासन जिम्मेदार होगा जो पिछले 10 दिनों से शिक्षक भर्ती से सम्बंधित पत्राचार का कार्य नहीं कर रहा है जिससे भर्ती में दिनोंदिन ओर बिलम्ब होता जा रहा है।

यह भी पढ़े :  कल तक जिसके कंधों पर थी पूरी त्रिवेन्द्र सरकार , आज सरकार के कंधों पर था उनका पार्थिव शरीर , जैसे कह रहे हो अब तुम्हारे हवाले ये उत्तराखंड साथियो , प्रकाश पंत जी पंचतत्त्व मै विलीन हो गए।

देहरादून डायट से ओर काशीपुर से आई प्रशिक्षित गुंजन रावत ने बताया कि 1 सितंबर को माननीय उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद माननीय शिक्षा मंत्री ने डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को संबोधित करते हुए कहा था कि 20 सितम्बर से पहले प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण कर लिया जाएगा लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इस संबंध मे कोई आवश्यक कार्यवाही नही हुई है और ऐसे में माननीय शिक्षा मंत्री जी के 20 दिनों के अंदर प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण करने के दावे अब धुंधले प्रतीत हो रहे हैं ओर डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है। उन्होंने आगे बताया कि माननीय शिक्षा मंत्री ने पुनः विगत शुक्रवार को मीडिया के समक्ष बयान दिया है कि जल्द ही भर्ती को पूर्ण कर लिया जाएगा और डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति प्रदान कर दी जाएगी।

यह भी पढ़े :  ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण की घोषणा के एक साल पूरे होने पर दीपोत्सव कार्यक्रम, बोले सीएम त्रिवेंद्र- 'ग्रीष्मकालीन राजधानी क्षेत्र के सुनियोजित विकास के लिए हैं प्रयासरत'

सीमांत जिले पिथौरागढ़ से आये प्रशिक्षित जितेंद्र ने कहा कि डायट डीएलएड संघ पिछले माह 6 अगस्त से लगातार प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण करने और अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार संघर्षरत है लेकिन शासन स्तर पर हो या विभागीय स्तर, हर स्तर पर काम बहुत धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब पूर्ण होगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है । अतः हम माननीय शिक्षा मंत्री जी से एक ही मांग करते हैं कि वे संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित करें जिससे प्राथमिक शिक्षक भर्ती पूर्ण हो और डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को शीघ्र नियुक्ति मिल सके।

धरने में आज हिमांशु जोशी,शुभम पंत,गौरव रावत,दीपक बिष्ट,प्रकाश दानू,नवीन कण्डीयाल, अनूप बिष्ट,मुकेश चौहान, दीक्षा राणा,मन्नू सरोज,प्रकाश रानी,स्वाति शर्मा,गुंजन रावत,मनीषा चौहान, चौहान,ब्रिजमोहन,अजय, निशांत,भूपेंद्र, विजय,मनोज जोशी,उपेंद्र,शुभम शाह,मुकेश बोहरा,देवेंद्र कोरंगा,संदीप सागर,पंकज डंगवाल,राकेश सिंह राणा,मदन फर्त्याल, गौरव यादव,राजेन्द्र भट्ट,दिव्या, दीपक रावत,मनोज राणा आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here