हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

हरिद्वार /मंगलौर 

 सेना में नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी, युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाया

सेना प्रदेश उत्तराखंड में सेना में भर्ती कराने के नाम पर एक ग्रामीण से महिला और दो लोगों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। इतना ही नहीं, तीनों ने युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। बता दे कि मामले का खुलासा होने पर ग्रामीण ने अपनी रकम मांगी तो तीनों ने इनकार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

बता दे कि कोतवाली क्षेत्र के कुरड़ी गांव निवासी संजय सैनी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया उनका हाईवे किनारे ढाबा है।
ओर 25 जून 2020 को ढाबे पर एक युवक आया था और उसने खुद को सेना का बताया था। साथ ही कहा था कि अगर कोई सेना में जाना चाहता है तो वह उसे भर्ती करा देगा। इस पर उन्होंने अपने बेटे गौरव सैनी के लिए बात की। उसने तीन लाख रुपये की मांग की। उन्होंने डेढ़ लाख रुपये उसके खाते में डलवा दिए। कुछ दिन बाद उसने बेटे को मेडिकल के लिए दिल्ली बुलाया और 50 हजार रुपये वहां भी लिए, लेकिन दिल्ली में कोई मेडिकल नहीं कराया। इस बीच उसने एक लाख रुपये और लिए और बेटे को गुजरात में बुलाकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया।
यहां उसने अपनी पत्नी और एक युवक से मुलाकात कराई। उनका बेटा एक माह तक गुजरात में रहा, लेकिन कोई ज्वाइनिंग नहीं हुई। बेटे ने जांच की तो पता चला कि उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया गया है। उनके बेटे ने अपनी रकम वापस करने की बात कही तो उक्त युवक ने धमकी देकर भगा दिया। उनका बेटा घर पहुंचा और मामले की जानकारी दी। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तहरीर के आधार पर सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी शामली और अनिरुद्ध निवासी कनखल, हरिद्वार के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही तीनों की तलाश शुरू कर दी है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here