ख़बर उत्तराखण्ड के मसूरी से : आईटीबीपी के जवान पर दुष्कर्म का आरोप हुवा मुकदमा दर्ज

ख़बर आ रही है कि आईटीबीपी में कार्यरत एक जवान के खिलाफ वहीं तैनात महिला कांस्टेबल ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर शहर कोतवाली में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन भी कर दिया है। फिलहाल आरोपी फरार है और पुलिस उसके हर संभव ठिकानों पर उसे तलाश रही है।
बता दे कि शहर कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि आईटीबीपी अकादमी के कांबेट विंग में कार्यरत सिपाही (जीडी) मोहन सिंह दानू के खिलाफ आईटीबीपी की ही एक महिला कांस्टेबल ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। शिकायत के अनुसार दुष्कर्म की घटना पांच दिसंबर को हुई। इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस उप महानिरीक्षक के पास भी पहुंचे।
उन्होंने शहर कोतवाली पुलिस को तत्काल आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज के आदेश दिए। इस पर दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बनाई गई। दूसरी और पीड़िता का मेडिकल कराया गया। पुलिस अभी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
इसकी जांच कैंट थाने की महिला उप निरीक्षक पिंकी पंवार को सौंपी गई है। चूंकि मामला आईटीबीपी अकादमी से जुड़ा है, इस लिए आईटीबीपी प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है। इस संबध में आईटीबीपी अकादमी के कांबेट विंग के अधिकारियों का पक्ष लेने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखण्ड की धार्मिक संस्कृति एवं प्राचीन धर्म स्थलों के महत्व पर लिखित पुस्तक माँ पीताम्बरा का विमोचन किया

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here