*मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई जी.बी.पंत अभियांत्रिकी एवं प्रोद्यौगिकी संस्थान पौड़ी की बोर्ड ऑफ गवर्नस की बैठक*

*संस्थान से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर लिया गया निर्णय।*

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में गोविन्द बल्लभ पन्त अभियांत्रिकी एवं प्रोद्यौगिकी संस्थान पौड़ी गढ़वाल की बोर्ड आफ गवर्नेंस की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि संस्थान के निलम्बित कुल सचिव सन्दीप कुमार के प्रकरण में तथ्यों की जांच के लिए एक रिकमेन्डेटरी कमीटी गठित की जाय। इस कमीटी में संस्थान के निदेशक, कुल सचिव, वित्त नियंत्रक के साथ अपर सचिव न्याय सदस्य होंगे।

यह भी पढ़े :  यूथ वोटर फेस्टिवल का हुआ आयोजन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने छात्र छात्राओं से किया संवाद

इसके साथ ही संस्थान में स्टाफिंग पैटर्न लागू किये जाने, आउट सोर्स के आधार पर कार्मिकों की नियुक्ति से सम्बन्धित प्रकरण शासन को संदर्भित किये जाने का भी निर्णय लिया गया। संस्थान में कार्यरत शिक्षकों को एमटेक एवं पीएचडी करने हेतु भेजे जाने की व्यवस्था, ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफिसर के पद को उच्चीकृत किये जाने, संस्थान के वित्त समिति में सदस्यों को नामित किये जाने के साथ ही संस्थान में राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना लागू किये जाने आदि पर भी बोर्ड ऑफगवर्नस की बैठक की सहमति प्रदान की गयी।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, हरि सिंह निदेशक तकनीकी शिक्षा, डॉ. आर.पी.एस. गंगवार प्रोफेसर गोबिन्द बल्लभ कृषि एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर, डॉ. एम.एम. रौथाण प्रोफेसर हे.न.ब. केन्द्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल, डॉ. यतीन्द्र नाथ सिंह प्रोफेसर भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थान कानपुर, डॉ. वी.एम. काला प्रोफेसर जी.बी.पं. अभियांत्रिकी एवं प्रोद्यौगिकी संस्थान पौड़ी, पंकज गुप्ता अध्यक्ष उद्योग संघ उत्तराखण्ड, संयुक्त सचिव  संजय टोलिया, विशेषकार्याधिकारी मुख्यमंत्री एस.पी.एस. रावत आदि उपस्थित थे।
बी.ओ.जी. के सदस्य सचिव एवं निदेशक जी.बी.पं. अभियांत्रिकी एवं प्रोद्यौगिकी संस्थान द्वारा बैठक का संचालन किया गया तथा संस्थान की कार्य योजना प्रस्तुत की गइ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here