टनकपुर में आयोजित पूर्व सैनिक सभा को सम्बोधित करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।

*टनकपुर में बनेगा भव्य सैनिक कल्याण विश्राम ग्रह : सैनिक कल्याण मंत्री*

चम्पावत 17 मई

चंपावत विधानसभा क्षेत्र के टनकपुर स्थित पंचायत घर ज्ञान खेड़ा में पूर्व सैनिकों द्वारा आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी में कहा कि जनता सामान्यतः विधायक को चुनती है लेकिन चंपावत की महान जनता सौभाग्यशाली है कि उन्हें मुख्यमंत्री सुनने का मौका मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जहां चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री, सैनिक का बेटा मुख्यमंत्री और खुद पूर्व सैनिक एक सैनिक मंत्री बनता है। 6 महीने के अंदर पुष्कर सिंह धामी ने जो तूफानी पारी खेली है, जोरदार बैटिंग की है, उसका परिणाम है कि आज 47 विधायकों की भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तराखंड में बनी है। उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से मौका दिए जाने पर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं। मंत्री ने कहा कि 76 से लेकर 83 तक गढ़वाल राइफल में एक सैनिक के रूप में कार्य करने का मौका मिला, मंत्री ने कहा कि यदि फ़ौज में सिपाही ना होता, तो मैं विधायक होता ना ही में मंत्री होता है। उन्होंने कहा कि मैं डीडीहाट का रहने वाला हूं और चुनाव मसूरी से लड़ता हूं मैं उत्तराखंड के दोनों क्षेत्रों को कवर करता हूं। उन्होंने कहा कि कारगिल, पुलवामा, गलवान, संसद पर हमला, ताज पर हमला हो, इन सभी युद्धों में, ऑपरेशनो में, उत्तराखंड के वीर जवानों ने अपनी शहादत दी है। मंत्री ने सभी शहीदों को नमन किया।
उन्होंने सैन्यधाम निर्माण के सम्बंध में भी पूर्व सैनिकों को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 1734 शहीद परिवारों के घरों के आंगन की पवित्र मिट्टी को लाकर हमारी सरकार ने देहरादून में भव्य सैन्यधाम बनाने का निर्णय लिया है। इस निर्माण के संबंध में हमारी सरकार द्वारा ₹58 करोड़ की धनराशि जारी भी कर दी हैं और कार्यस्थल पर निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से हम सैन्यधाम विकसित करने जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के सभी सैनिक कल्याण विश्राम ग्रहों का प्राथमिकता पर सौन्दर्यकरण का कार्य भी हम कर रहे हैं। जिसकी शुरुआत टनकपुर के सैनिक विश्राम गृह से करने का फैसला लिया था जिस पर कार्रवाई वर्तमान में गतिमान है।

यह भी पढ़े :  बड़ी खबरः उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में गढ़वाली- कुमाऊंनी और नेपाली शामिल,ऐसे करे ये डिप्लोमा कोर्स

इस अवसर पर गौरव सेनानी कल्याण समिति के अध्यक्ष कैप्टन भवानी चंद, उत्तराखंड सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद, समिति के संरक्षक कर्नल बीडी जोशी, कैप्टन हरीश चंद्र, कैप्टन गोविंद, जिला पंचायत सदस्य पुष्कर कापड़ी, कैप्टन राजेंद्र अधिकारी, कैप्टन चंद्रशेखर गहतोड़ी, गोपाल दत्त भट्ट, सूबेदार कृष्णानंद, हवलदार त्रिभुवन, पूर्व सैनिक पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट, भाजपा महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा कमली भट्ट, वंदना बिष्ट, नीतू बिष्ट, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अरविंद तोपवाल आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here