Wednesday, June 12, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून : वंशिका के पैर छूकर माफी मंगवाई गई , तो इस...

देहरादून : वंशिका के पैर छूकर माफी मंगवाई गई , तो इस अपमान के बदले दे डाली उसको मौत और अब खुद सलाखों के पीछे है

देहरादून : वंशिका के पैर छूकर माफी मंगवाई गई , तो इस अपमान के बदले दे डाली उसको मौत और अब खुद सलाखों के पीछे है

 

बीते रोज राजधानी देहरादून में कल शाम हुई छात्रा वंशिका बंसल की हत्या के मामले में आरोपी छात्र आदित्य तोमर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को ग्राम प्रधान डांडा लखौंड द्वारा जरिये टेलीफोन थानाध्यक्ष रायपुर को सूचना दी गयी कि, सिद्धार्थ लॉ कालेज के पास एक युवक एक युवती को गोली मारकर फरार हो गया है।
उक्त सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे तथा मौके पर पुलिस टीम द्वारा 108 एम्बुलेंस के माध्यम से गम्भीर अवस्था में घायल पडी युवती को उपचार हेतु हीलिंग टच हास्पिटल ले जाया गया। जहां चिकित्सको द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया था

पुलिस द्वारा घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व तमंचा बरामद किया गया। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता राकेश बंसल द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर अभियुक्त आदित्य तोमर के विरूद्ध थाना रायपुर पर मु0अ0सं0: 109/22 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नेहरू कालोनी के पर्यवेक्षण में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए मौके पर उपस्थित लोगों से घटना के सम्बन्ध में आवश्यक पूछताछ की गयी
साथ ही सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी क्रम मे शुक्रवार को मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त आदित्य तोमर के हुलिये से मिलते जुलते एक युवक को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हास्टल के पास झाडियों से संदिग्ध अवस्था में बाहर आते हुए देखा गया है
उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा शिवगंगा एन्क्लेव के आस-पास के क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए शिवगंगा एन्क्लेव को जाने वाली रोड पर स्थित पुल से लगभग 300 मीटर आगे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम आदित्य तोमर पुत्र स्व0 अनिल तोमर बताया गया, मौके से अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना के समय इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया।
वही पूछताछ में अभियुक्त आदित्य तोमर द्वारा बताया गया कि वह सिद्धार्थ फार्मेसी आई0टी0पार्क देहरादून में डी0फार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है तथा मृतका कु0वंशिका उसी के साथ पढती थी।
लगभग एक माह पूर्व वंशिका द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की गयी थी, जिस पर मेरे द्वारा कमेंट किया गया था। जिसको लेकर वंशिका तथा मेरे बीच कहासुनी हो गयी तथा वंशिका द्वारा हमारे कालेज में उसके परिचित सीनियर छात्रों से इस सम्बन्ध में मेरी शिकायत की गयी।
जिनके द्वारा मेरे परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी गयी थी। उसके पश्चात कालेज बन्द हो गया तथा गुरुवार को कालेज के खुलने पर शाम के समय मेरी मुलाकात कालेज के गेट के सामने वंशिका से हुई और हम दोनो के बीच फिर से इस बात को लेकर कहासुनी हो गयी। वंशिका ने मौके पर अपने परिचित सीनियर छात्रों को बुला लिया जिनके द्वारा मुझे डरा धमाककर मुझसे जबरदस्ती वंशिका के पैर छूकर उससे माफी मगंवाई गयी। इस बात को लेकर मैं आवेश में आ गया और पूर्व से मेरे पास रखे एक तमंचे को लेकर वापस कालेज के पास आया।
कालेज के पास ही स्थित दैनिक उपयोग की दुकान में मुझे वंशिका मिली, जहां मैने उसे तंमचा दिखाकर उन लोगों को बुलाने की बात कही। इसी बीच हम दोनो के बीच हुई कहासुनी में मैने वंशिका को गोली मार दी और पकडे जाने के डर से मैं अपनी मोटर साइकिल व तमंचा मौके पर ही छोडकर वहां से फरार हो गया।

बरामदगी:
01: घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल नं0: यू0के0-07-बीएम-1359
02: घटना में प्रयुक्त तमंचा मय खोखा
03: एक मोबाइल फोन (की-पैड वाला)

पर्यवेक्षण अधिकारी:
01: सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक नगर
02: अनिल जोशी, क्षेत्राधिकारी नेहरू कालोनी

पुलिस टीम:
01: अमरजीत सिंह, थानाध्यक्ष रायपुर
02: व0उ0नि0 आशीष रावत थाना रायपुर
03: उ0नि0 अर्जुन गुसाई, चौकी प्रभारी मयूर विहार
04: उ0नि0 राजेन्द्र कुमार, चौकी प्रभारी माल देवता
05: उ0नि0 राजीव धारीवाल, चौकी प्रभारी बालावाला
06: उ0नि0 रविन्द्र नेगी, उ0नि0 वेद प्रकाश, म0उ0नि0 भावना, म0उ0नि0 कविता,
07: ASI योगेन्द्र, ASI तेजपाल, ASI राजकुमार, ASI मनोज
08: कां0 किशनपाल, कां0 गम्भीर, कां0 सौरभ वालिया, कां0 दीप प्रकाश, कां0 प्रेम, कां0 रमेश,
कां0 मुकेश बंग्वाल
09: म0कां0 शोभा, म0कां0 मनीषा

एसओजी: कां0 आशीष शर्मा, कां0 नवनीत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments