हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

उत्तराखंड: कलंकित होती देवभूमि, आज दुष्कर्म के 3 मामले दर्ज..

क्राइम: पिता के रिश्ते को शर्मसार किया एक कलयुगी बाप ने, मासूम बेटी से किया दुष्कर्म

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड में महिलाओं के खिलाफ हिंसा और अपराध के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि हर साल महिलाओं पर अपराधों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बलात्कार से लेकर छेड़खानी और घरेलू हिंसा के मामले उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर आपराधिक वारदातें मैदानी क्षेत्रों से आते थे लेकिन मौजूदा स्थिति देखी जाए तो पहाड़ों में भी इस तरह घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। देवभूमि उत्तराखंड इन घटनाओं से लगातार शर्मसार हो रही है। वहीं आज उत्तराखंड में तीन मामले प्रकाश में आए हैं। जिनमें एक पौड़ी के सतपुली, नैनीताल के रामनगर और तीसरी घटना चंपावत से आ रही है जहां एक पिता ने ही अपनी मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया… जो रिश्तों के साथ देवभूमि को भी कलंकित करती है।

 

पहली घटना चंपावत के लोहाघाट से आ रही है जहां एक पिता ने अपनी 13 साल की मासूम पुत्री को अपनी हवस और दरिंदगी का शिकार बनाया। जानकारी के मुताबिक चंपावत जनपद के बनबसा थाना क्षेत्र में एक नेपाली मूल के पिता पर अपनी नाबालिग पुत्री से रेप करने का आरोप लगा है। आरोपी पचपकरिया गांव में बटाई में खेती करता है। आरोपी की शराब के लत से तंग होकर कुछ समय पूर्व उसकी पत्नी 15 व 13 साल की बेटियों व 10 साल के बेटे को छोड़ कर घर से कहीं चली गई थी। दोनों बेटियां और बेटा पिता के साथ रहते हैं। पुलिस को बच्चों ने बताया कि उनका दरिंदा पिता शराब के नशे में तीनों बच्चों के साथ न सिर्फ मारपीट करता है बल्कि 13 साल की छोटी बेटी की आबरू भी लूटता रहा। आरोपी पिता के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 376, 323, 504, 506 व 3/4, 5/6 पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपी पिता की गिरफ्तारी में जुटी है।

यह भी पढ़े :  कोराना के साथ, अतिक्रमण का डंडा , पलटन बाज़ार के व्यापारियों से मिले आप प्रदेश अध्यक्ष

 

वहीं दूसरी शर्मसार करने वाली घटना नैनीताल जनपद के रामनगर से आ रही है जहां एक युवती ने चार युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। कोतवाल आशुतोष सिंह ने बताया कि एक युवती ने तहरीर देकर चार लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर तत्काल कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता का कहना है कि पूर्व में भी उन लड़कों द्वारा उसका पीछा किया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी शिवराज सिंह बिष्ट, रितिक वर्मा, बालम सिंह, गौरव रावत को रामनगर के अलग-अलग जगह दबिश देकर अरेस्ट किया गया। आरोपियों के खिलाफ 563/2021 धारा 354(घ) 376(घ) आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े :  सीएम त्रिवेन्द्र जी बहुत बहुत धन्यवाद , उत्तराखण्ड में 5555 करोड़ की एनएच परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हो गया

तीसरी घटना पौड़ी गढ़वाल के सतपुली क्षेत्र से आ रही है। जहां एक युवती के साथ सोशल मीडिया में दोस्ती करने के बाद दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। सोशल मिडिया पर आए दिन युवतियों को बरगला कर भागने की और बलात्कार किए जाने की बात सामने आती रही हैं। वहीं एक ऐसा मामला सतपुली थाने में दर्ज किया गया हैं। जहां पर एक युवती द्वारा एक युवक पर सोशल मीडिया के माध्यम से बरगला कर बलात्कार का आरोप लगाया गया है। जिस पर युवती द्वारा सतपुली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल थानाध्यक्ष सतपुली ने बताया कि युवती द्वारा बलात्कार किए जाने की रिपोर्ट लिखवाई गई है। जिस पर 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया तथा युवक के पते की जांच की जा रही है जिसके कार्रवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here