हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी एवं उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि आगामी 1 सितंबर से पिथौरागढ़ हवाई पट्टी पर नियमित उड़ान संचालित की जाएगी। एक 20 सीटर विमान की नियमित सेवा उक्त तिथि से प्रारंभ हो जाएगी साथ ही चिनियालीसौड उत्तरकाशी और गौचर चमोली हवाई पट्टियों पर हवाई सेवाओं के लिए मंत्रालय होमवर्क करेगा।सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन आधारित प्रदेश है, चार धाम दर्शन हेतु विश्व भर के श्रद्धालु यहां आते हैं इसलिए बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जहां यात्रियों, श्रद्धालुओं को सुविधा होगी वही राज्य की आर्थिकी और पर्यटन बढ़ेगा।

यह भी पढ़े :  सासंद अजय भट्ट मोदी कैबिनेट में हुए शामिल, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ.. जानिए इनका राजनीतिक सफर

 

सांसद बलूनी ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की हवाई अड्डे निर्माण हेतु मंत्रालय गंभीर है इससे कुमाऊं क्षेत्र के पर्यटन में चार चांद लगेंगे। सांसद बलूनी ने कहा कि मंत्री जी ने बहुत सकारात्मक तरीके से उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के विषय पर सहयोगात्मक रूप दिखाया और कहा कि प्रत्येक 10-15 दिन में वे सांसद बलूनी के साथ उत्तराखंड की हवाई सेवाओं पर चर्चा करेंगे बाकी तेजी से उत्तराखंड के विषयों पर काम आगे बढ़ सके।

सांसद बलूनी ने कहा कि पंतनगर हवाई अड्डे को भी बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का अनुरोध माननीय मंत्री जी से किया गया है। आने वाले समय में पंतनगर हवाई अड्डा जॉली ग्रांट देहरादून की तरह नियमित सेवा प्रदाता हवाई अड्डा बनेगा।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here