एसजीआरआर आदिबद्री के पूर्व छात्र ने दुबई में लहराया परचम
दुबई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मिक्सड मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप का जीता खिताब

 


देहरादून

एसजीआर के पूर्व छात्र और उत्तराखंड के बेटे दिगंबर सिंह रावत ने संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय मिक्सड मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप का खिताब जीत पूरे देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है। दिगंबर सिंह रावत ने अपने लाइट वेट कैटेगरी में अपने प्रतिद्वंदी अकीब अली को बुरी तरह से हराया और जीत हासिल की। उनकी इस उपलब्धि से पूरे एसजीआरआर ग्रुप और चमोली जिले में खुशी की लहर है। एसजीआरआर पब्लिक स्कूल आदिबद्री के प्रधानाचार्य मुकेश कुंवर ने जानकारी दी एसजीआरआर देहरादून की शाखाओं के छात्र छात्राओं ने साथी छात्र की सफलता पर खुशियां मनाई. एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के चेयरमैन श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने दिगंबर को इस सफलता पर हार्दिक बधाई दी.
बता दें, अंतरराष्ट्रीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप दुबई में आयोजित की गई। जिसमें चमोली जिले के छोटे से गांव से निकले दिगंबर सिंह रावत ने अपना परचम लहराया है। दिगंबर ने 10वीं तक की पढ़ाई एसजीआरआर पब्लिक स्कूल आदिबद्री से और 12वीं की पढ़ाई एसजीआर आर पब्लिक स्कूल कर्णप्रयाग से पूरी की. प्रधानाचार्य मुकेश कुंवर ने जानकारी दी कि दिगंबर को बचपन से ही खेलकूद में विशेष रुचि थी.
लाइट वेट कैटेगरी में चमोली जिले के गैरसैंण विकासखंड के आली गांव के 23 साल के दिगंबर सिंह रावत ने अपने प्रतिद्वंदी अकीब अली को पटखनी देते हुए खिताब अपने नाम किया। दिगंबर सिंह रावत ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और राज्य का नाम ऊंचा किया। इसके बाद से ही पूरे जिले मे हर्ष का माहौल है। वहीं, जिले में दिगंबर रावत की प्रतियोगिता लाइव देखने के लिए लोगों ने राज्य स्तरीय गौचर मेले में बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रतियोगिता देखी। जैसे ही दिगंबर रावत ने प्रतियोगिता में जीत हासिल कर प्रदेश का नाम ऊंचा किया, सब झूम उठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here