एसजीआरआर खेलोत्सव-2021 बालिका किक्रेट में
नर्सिंग और वाॅलीबाॅल में मैनेजमेंट बना सिरमौर

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के चौथे दिन

बालक वर्ग क्रिकेट का खिताब मैनेजमेंट ने जीता, क्विज में इशिका भट्ट व अंजना सरीन संयुक्त रूप से अव्वल रहीं

चैथे दिन क्रिकेट, टेबल टैनिस, वाॅलीबाॅल, खो-खो, वाॅलीबाॅल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिन्टन और बास्केटबाॅल के मुकाबले खेले गए

देहरादून

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेलोत्सव-2021 के चैथे दिन क्रिकेट, बैडमिंटन, टेबल टैनिस, खो-खो, कबड्डी, बैडमिन्टन और बाॅस्केटबाॅल के मुकाबले खेले गए।
बालिका वर्ग क्रिकेट का खिताब नर्सिंग बालक वर्ग वाॅलीबाल का खिताब मैनेजमेंट की टीम अपने नाम किया। क्विज प्रतियोगिता में आई.टी. की इशिता अव्वल रहीं।

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़ के खेल मैदान पर बुधवार की खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ डाॅ अनिल कुमार मेहता, सलाहकार, माननीय चेयरमैन, श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़, डाॅ आर.पी. सिंह, काॅओर्डिनेटर, श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व विजय नौटियाल, अधिकृत हस्ताक्षरी प्रबन्धक श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन ने संयुक्त रूप से किया।

बैडमिन्टन बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला स्कूल आफ नर्सिंग की अनीषा नेगी व बेसिक एण्ड एप्लाइड सांइसेज़ की अव्यिया सिंह के बीच खेला गया। अनीषा नेगी ने अविव्या को 15-13, 16-14 से पराजित कर खिताबी जीत दर्ज की, बालिका वर्ग के डब्ल्स मुकाबले में रिया डंगवाल और लता चैधरी की जोड़ी ने निशा राणा व प्रिया राणा को पराजित कर ट्राॅफी जीती। बैडमिंटन बालक वर्ग के एकल फाइनल में मैनेजमेंट के अमन पाल ने एग्रीकल्चर के आशीष चैधरी को हराया, डबल्स फाइनल में ह्तिक व सीमान्त की जोड़ी ने अमित भण्डारी व दीपक की जोड़ी को शिकस्त दी।

यह भी पढ़े :  देहरादून: भाजपा प्रत्याशियों ने समर्थकों संग सुना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम

 

बालक वर्ग का क्रिकेट का फाइनल स्कूल आफ मैनेजमेंट व स्कूल आफ ह्यूमैनिटीज़ के बीच खेला गया।

मैनेजमेंट की टीम टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी।
सलामी बल्लेबाज आर्यन सिंह ने 27 गेंदों पर 48 रन व अर्जुन सिंह ने 30 गेंदों पर 58 रनों की आतिशी पारी खेली। अर्जुन सिंह ने अपनी पारी में 7 छक्के व 2 चैके लगाए।
ह्यूमैनिटीज की ओर से अभिनव ने एक विकेट हासिल किया।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ह्यूमैनिटीज के खिलाडि़यों जोरदार शुरूआत की।
सलामी बल्लेबाज जितेन्द्र ने 29 गेंदां पर 59 रन बनाए, इस आतिशी पारी में 6 छक्के व 2 चैके शामिल रहे।
पंकज ने 15 रन का योगदान दिया। निर्णायक ओवर में मैच बेहद रोमांचकारी हो गया अंतिम गेंद पर चार रनों की आवश्यकता थी, मैनेजमेंट के गेंदबाज ने डाॅट बाॅल डालकर टीम 4 रनों से को खिताबी जीत दिलाई। ह्यूमैनिटीज की टीम निर्धारित 10 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए।
बालिका वर्ग में क्रिकेट का फाइनल मैनेजमेंट व नर्सिंग की टीमों के बीच खेला गया। नर्सिंग की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 41 रन बनाए। इशिका ने 2 चैकों की मदद से टीम के लिए सर्वाधिक 19 रनों का योगदान दिया, अंजू ने 8 रन बनाए, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनेजमेंट की टीम निर्धारित ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 33 रन ही बना सकी। नर्सिंग की टीम ने बालिका वर्ग में खिताबी जीत दर्ज की। इशिका को वूमैन आफ दि मैच के खिताब से नवाजा गया।

यह भी पढ़े :  युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल को आर्थिक सहायता के लिए शासनादेश जारी, 22 करोड़ 24 लाख 50 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की थी घोषणा

वाॅलीबाॅल बालक वर्ग का फाइनल मुकाबला मैनेजमेंट और एप्लाइड साइंस की टीमों के बीच खेला गया। मैनेजमेंट की टीम के खिलाडियों ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए 2-0 से खिताबी जीत दर्ज की। बालक वर्ग के बास्केटबाॅल का फाइनल बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज व आई.टी. की टीमों के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज़ की टीम ने 32-19 से खिताब पर कब्जा जमाया।
क्या तकनीक मनुष्य की उत्पादकता कम कर रही है विषय पर आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता के फाइनल में आई.टी. की इशिका भट्ट व फार्मेसी की अंजला सरीन संयुक्त रूप् से पहले स्थान पर रहीं, एग्रीकल्चर के सौरभ जाठूर दूसरे व फार्मेसी की कृतिका सैनी तृतीय स्थान पर रहीं।
बाालिका वर्ग का खो-खो मुकाबला नर्सिंग ने जीता उन्होंने एक्रीकल्चर की टीम को पराजित कर खिताबी जीत दर्ज की। बालक वर्ग कबड्डी के लीग मुकाबलां में एग्रीकल्चर ने नर्सिंग को 29-7 से, फार्मास्यूटिकल्स ने मैनेजमेंट को 36-15 से, ह्यूमैनिटीज ने पैरामैडिकल को 21-18 से व बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज ने सीए एण्ड आईटी को 28-17 से लीग मुकाबलों में पराजित किया। सेमीफाइनल में फार्मास्युटिकल ने एग्रीकल्चर को 29-20 से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की।
इस अवसर पर श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ यू.एस.रावत, कुलसचिव डाॅ दीपक साहनी, विश्वविद्यालय समन्वयक डाॅ आर.पी.सिंह, डाॅ मालविका कांडपाल, खेलोत्सव-2021 के समन्वयक डाॅ मनोज गहलोत, डाॅ अरुण कुमार, डाॅ मनीष देव, डाॅ दीपक सोम, डाॅ वैभव शर्मा, सौरभ गुलेरिया, डाॅ मीनू चैधरी, डाॅ दिव्या नेगी घई, डाॅ सोनिया गम्भीर, आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here