उत्तरकाशी : प्रदेश के उत्तरकाशी जिले में रविवार सुबह 11.27 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 मेग्नीट्यूड मापी गई। हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। वहीं, भूकंप का केन्द्र क्षेत्र से 92 किलोमीटर दूर था।

 हिमाचल में भी भूकंप (Earthquake in himachal) के झटके महसूस किए गए हैं। किन्नौर जिले में रविवार सुबह 11 बजकर 27 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस (earthquake in kinnaur) किए। इस दौरान लोगों में अफरातफरी मच गई। जिले में इस साल में दूसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है।

यह भी पढ़े :  कुंभ मीडिया सेंटर में दिखेगी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक -सूचना महानिदेशक  रणवीर सिंह चौहान ने मीडिया सेन्टर का निरीक्षण कर दिए जरूरी निर्देश, अधिकारियों से कहा मीडिया सेंटर में देवभूमि की संस्कृति दर्शाती फोटोग्राफ्स लगाओ

बता दें कि लोगों ने कुछ सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए। इसका केंद्र जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से 92 किलोमीटर दूर था। उत्तरकाशी आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार फिलहाल कहीं से भी भूकंप के कारण कोई जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। अफसरों को अलर्ट रहने को कहा गया है। क्योंकि, उत्तरकाशी भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here