धामी सरकार 2.0 : साल में तीन गैस सिलिंडर मुफ्त देने का आदेश जारी, 1.84 लाख से अधिक अंत्योदय राशन कार्डधारकों को मिलेगा लाभ ( जो कहा वो करके दिखाया )


शासनादेश के मुताबिक संबंधित गैस एजेंसी द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को मुफ्त रिफिल गैस सिलिंडर उपलब्ध कराने के बाद जुलाई एवं मार्च के अंत में बिल का प्रमाण व लाभार्थी का स्वप्रमाणित निर्धारित घोषणा पत्र जिलापूर्ति अधिकारी को उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दे कि उत्तराखंड के एक लाख 84 हजार से अधिक अंत्योदय राशन कार्डधारकों को साल में रसोई गैस के तीन सिलिंडर मुफ्त मिलेंगे। वे साल में तीन बार मुफ्त गैस भरवा सकेंगे। बीते दिनों प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला होने के बाद बृहस्पतिवार को शासन ने इसका आदेश जारी कर दिया।

यह भी पढ़े :  एनएचएम कर्मचारी संगठन ने सरकार को नौ सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

आदेश के मुताबिक मुफ्त गैस सिलिंडर के लिए लाभार्थी के पास अंत्योदय राशन कार्ड होना जरूरी है। मुफ्त गैस भरवाने की सुविधा जनपद के जिलापूर्ति अधिकारी के माध्यम से प्रदान की जाएगी। जिलापूर्ति अधिकारी क्षेत्र की संबंधित गैस एजेंसी को अंत्योदय कार्डधार की सूची उपलब्ध कराएंगे। जिसके बाद संबंधित गैस एजेंसी द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल से जुलाई के बीच पहला, अगस्त से नवंबर के बीच दूसरा और दिसम्बर 2022 से मार्च 2023 के बीच तीसरा गैस सिलिंडर मुफ्त भरवाने की सुविधा मिलेगी।

धामी सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। गरीब परिवारों की महिलाओं को साल में तीन गैस सिलिंडर मिलना उनके लिए बड़ी राहत है। सरकार आगे भी इस तरह के जनहित से जुड़े कदम उठाती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here