देहरादूनः फेसबुक पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल, कुछ इस तरह युवती ने ठग लिए हजारों रुपए

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: सोशल मीडिया का चलन आधुनिक ज़माने की जरूरत तो है ही। मगर आजकल हर कोई इसे अपनी जिंदगी में बहुत अहम दर्जा देने लगा है। इसलिए कई बार सोशल मीडिया से हुई ठगी के मामले सामने आते हैं। सोशल मीडिया और असली जिंदगी में काफी फर्क होता है, ये याद रखना जरूरी है। अब यहां डालनवाला पुलिस को शिकायत मिली है कि एक फेसबुक फ्रेंड ने युवक की अश्लील फोटो निकालकर उसे पैसे अंत और धमकाया भी।

मामला देहरादून के लक्ष्मी रोड निवासी एक व्यक्ति के साथ घटित हुआ है। दरअसल उक्त व्यक्ति ने डालनवाला पुलिस को शिकायत की है। जिसमें बताया है कि हाल ही में उसकी दोस्ती फेसबुक द्वारा दीपिका चौहान नाम की लड़की से हुई। जिसके बाद उनकी बातें होना शुरू हो गई। 29 मई को युवती ने व्हाटसप पर वीडियो कॉल किया।

इस वीडियो कॉल के दौरान युवती ने पीड़ित को निर्वस्त्र होने को कहा। इसके बाद युवती ने उसकी फोटो खींच ली। अब उसी फोटो के माध्यम से उसे दो अलग अलग नंबरों से मैसेज भेजे गए। दोनों नंबरों को ब्लॉक करने के बाद युवती ने उसे फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से धमकाना शुरू किया। धमकी तक भी बात नही रुकी।

धमकी के एवज में युवती ने 15 हजार रुपए की मांग की। उसने कहा ऐसा नहीं किया तो फोटो सार्वजनिक कर दी जाएगी। जिस पर पीड़ि‍त ने युवती के बताए नंबर पर गूगल पे के माध्यम से 15 हजार रुपये भेज दिए। फिर इसके बाद युवती और पैसे मांगने लगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्हें एक नंबर से काल आई, जिसने खुद को दिल्ली पुलिस का कर्मचारी बताया।

इस कथित कर्मचारी ने भी फोटो डिलीट करने की एवज में पैसों की मांग की। अब पीड़ित ने डालनवाला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लाजमी है कि इस तरह के मामले काफी संख्या में सामने आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here