हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देखिए वीडियो हिमाचल में चट्टानें अचानक से गिरने से 9 लोगो की दर्दनाक मौत, भगदड़, पुल का एक हिस्सा नदी में लटक जाता है चट्टानें स्पीड से नीचे गिर रही वीडियो बना रहा शख्स भी कमरे के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लेता है।

 


बता दे कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को चट्टान खिसकने के चलते नौ लोगों की जान चली गई। यह हादसा तब हुआ जब भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर पर गिर गईं। जानकारी के मुताबिक हादसे में नौ लोगों की जान गई है। वहीं चार लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एनएनआई ने हादसे का दिल दहलाने वाले वीडियो जारी किया है।
चलते ट्रैवलर पर गिरीं चट्टानें
जानकारी के मुताबिक यह हादसा रविवार को दोपहर 1.30 बजे हुआ। सांगल छितकुल रोड पर बटसेरी के पास इसी वक्त भूस्खलन के चलते चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। तभी वहां गुजर रहा टैंपो ट्रैवलर इसकी चपेट में आ गया। इसमें कुल 11 लोग सवार थे, जिनमें से नौ की जान चली गई।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज 11 बजे से कैबिनेट बैठक होगी इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर लग सकती है कैबिनेट की मुहर

इस हादसे में जान गंवाने वाले कौन हैं, इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया गया है कि टैंपो ट्रैवलर में सवार सभी लोग अलग-अलग जगहों के रहने वाले थे। आठ यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, वहीं एक अन्य की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हुई। एक स्थानीय व्यक्ति भी हादसे की चपेट में आया है। चट्टानें गिरने के चलते वहां पर खड़े कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। हालांकि अन्य किसी वाहन में सवार व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि इस सड़क पर शनिवार से ही लैंडस्लाइड जारी है। 
बटसेरी पुल पर पड़ा है असर
लैंडस्लाइड के चलते चट्टानों के गिरने का असर बटसेरी पुल पर भी पड़ा है। बताया जा रहा है कि हादसे की चपेट में आने से पुल पूरी तरह से टूट गया है। वहीं कुछ स्थानीय घर, सेब के बाग और वहां से गुजर रहे लोग भी इससे प्रभावित हुए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी और यहां पर बचाव अभियान जारी है। 

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड में आज आये 606 कोरोना पाजिटिव तो ठीक हुए 665 देहरादून में 165 तो नैनीताल में 94 देखे पूरे उत्तराखंड की रिपोर्ट

वीडियो में दिख रही भयावहता
समाचार एजेंसी एएनआई के विटर हैंडल से जारी वीडियो में हादसे की भयावहता साफ दिख रही है। यह वीडियो घटनास्थल के पास स्थित किसी होटल से बनाया गया लगता है। इसमें दिख रहा है कि चट्टानें अचानक से गिरना शुरू होती हैं। इसके बाद वहां पर भगदड़ मच जाती है। एक चट्टान बटसेरी पुल से टकराता है और पुल का एक हिस्सा टूटकर नीचे नदी में लटक जाता है। चट्टानें इतनी ज्यादा मात्रा और स्पीड से नीचे गिर रही होती हैं कि वीडियो बना रहा शख्स भी कमरे के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लेता है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here