हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

एसीपी के रूप मे ग्रेड वेतन 4600 की अनुमन्यता की जायज मांग को लेकर
पुलिस परिवार के सांकेतिक आंदोलन को आज उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन ने गांधी पार्क जाकर समर्थन दिया ओर क्या बोले अध्यक्ष दीपक जोशी पढे पूरी रिपोर्ट


एसीपी के रूप मे ग्रेड वेतन 4600 की अनुमन्यता की जायज मांग को लेकर पुलिस परिवार द्वारा आज 10 बजे से गांधी पार्क मे आयोजित सांकेतिक आन्दोलन मे प्रदेश के सबसे बडे संगठन उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन द्वारा अपनी भौतिक उपस्थिति देकर एसोसिएशन का समर्थन दिया गया।

पुलिस परिवार को अपना समर्थन देते हुये एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी द्वारा कहा गया कि पदोन्नत पद के वेतनमान की देयता एसीपी के रूप मे किये जाने के अधिकार प्राप्ति हेतु किया जा रहा संघर्ष केवल पुलिस विभाग के साथियो से ही सम्बन्धित नही है, इस विसंगति से प्रदेश का समस्त कार्मिक वर्ग परेशान है, वित्त विभाग की कर्मचारियो के प्रति समय समय पर लागू की जाने वाली गलत नीतियो व नियमो के कारण ही पुलिस विभाग सहित प्रदेश का समस्त कार्मिक वर्ग अपने वाजिफ सेवा लाभो की प्राप्ति से वंचित है। ऐसी विसंगतियो के कारण अनावश्यक रूप से प्रदेश मे कार्मिक सेवा संघो की हडताल व आन्दोलन अख्तियार होते हैं, जिसके लिए ऐसे नीति निर्धारक अधिकारी ही पूर्ण रूप से जबावदेह हैं। इस कडी मे आज कार्मिक सेवा संघो के आन्दोलन से इतर पुलिस परिवार को आन्दोलन का रास्ता चुनना पडा।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरूवार को अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पंचायतीराज विभाग की समीक्षा की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा यह भी कहा है कि आज का प्रकरण पुलिस विभाग का ही प्रकरण न होकर सम्पूर्ण प्रदेश के कार्मिक वर्ग का प्रकरण है, जिन्हे वित्त विभाग द्वारा एसीपी की पूर्व व्यवस्था के स्थान पर 01 जनवरी 2017 से लागू एम0ए0सी0पी0 की व्यवस्था के कारण एसीपी पर पदोन्नत पद के वेतनमान के लाभ से वंचित कर दिया गया है तथा अगले ग्रेड वेतन की ही देयता तक सीमित कर दिया गया है। इस गम्भीर और कार्मिक हित के ज्वलन्त मुद्दे पर हम पुलिस परिवार के साथ हैं तथा पुलिस विभाग सहित प्रदेश के सभी कार्मिको से जुडी इस महत्वपूर्ण मांग का समर्थन करते हुये अपना पूर्ण समर्थन पुलिस परिवार को प्रदान करते हैं। एसोसिएशन की तरफ से 27 जुलाई, 2021 को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक पर अब इस जायज मुद्दे पर विशेष फोकस रखे जाने की बात कही गयी, इस बैठक मे होने वाले निर्णय के उपरान्त ही एसोसिएशन आगे की संगठनात्मक रणनीति तैयार करेगी।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री ने कहा - माफिया तंत्र से लड़ने को एक होना होगा, राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर देहरादून के पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया।

आज आन्दोलन स्थल गांधी पार्क मे जाकर पुलिस परिवार को दिये गए समर्थन मे एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर0एस0 चौहान, उपाध्यक्ष । दरबान सिंह सरियाल व । सुनील देवली, सम्प्रेक्षक अनिल प्रकाश उनियाल, कोषाध्यक्ष सी0एल0 असवाल, संगठन सचिव । अनिल बलूनी, आर0पी0 जोशी व विक्रम रावत, केदार फर्सवाण, । सुरेश शर्मा, शेखर पन्त, नरेंद्र प्रसाद भट्ट आदि की उपस्थिति रही

दीपक जोशी,प्रांतीय अध्यक्ष
उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन द्वारा जानकारी दी गईं है

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here