श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के कैंसर सर्जरी
विभाग ने चलाया जनजागरूकता अभियान

विश्व कैंसर दिवस पर निःशुल्क शिविर व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

पोस्टर प्रतियोगिता में सोनियाल प्रथम, संतोष कुमार द्वितीय व सितारा एवम् विशाखा संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे

विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
देहरादून। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के कैंसर सर्जरी विभाग की ओर से विश्व कैंसर दिवस पर जनजागरूकता अभियान चलाया गया। शुक्रवार को कैंसर सर्जरी विभाग की ओर से निःशुल्क कैंसर परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 35 कैंसर रोगियों को निःशुल्क परामर्श दिया गया। इस मौके पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टरों व अन्य स्टाफ सदस्यों ने 56 पोस्टरों में कैंसर उपचार व जागरूकता के पोस्टर तैयार कर संदेश दिया। उन्होंने पोस्टरों पर रंगों व संदेशों के माध्यम से कैंसर के प्रति जागरूकता की अलग जगाई।
गुरुवार को कैंसर सर्जरी विभाग में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के प्राचार्य डॉ यशबीर दीवान ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। पोस्टर प्रतियोगिता में सोनिया को प्रथम, संतोष कुमार को द्वितीय व सितारा व विशाखा को तृतीय स्थान मिला।
उन्होंने पोस्टर प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी प्रतिभागियों की प्रतिभा की सराहना की व प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र राज्यपाल को सौंपा

 

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय पंडिता ने कहा कि कैंसर उपचार के प्रति समय समय पर इस प्रकार के जन जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में उपलब्ध कैंसर सेवाओं व सुविधाओं पर प्रकाश डाला। कैंसर सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ पंकज कुमार गर्ग ने कहा कि कैंसर का इलाज सम्भव है। कैंसर इलाज के आधुनिक तरीके विकसित हो रहे हैं। जो कैंसर के सामने खड़े हैं आप उनका सहारा बनिए उन्हें संबल दीजिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के दूरस्थ क्षेत्रों मंे भी कैंसर मरीज़ हैं जिन्हें उपचार के लिए देहरादून आना पड़ता है। उन क्षेत्रों में कैंसर रोगियों को उपचार पहुंचाए जाने की आवश्यकता है। सरकार व प्राईवेट संस्थान मिलकर इस दिशा में सामुहिक कदम उठाकर उन्हें राहत दे सकते हैं। इस अवसर पर डॉ अजीत तिवारी, डॉ निशित गोयल, डॉ पल्लवी कौल, नर्सिंग अधीक्षिका बिंसी रावत, डॉ प्रियंका, डॉ सनल, मानवेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here