यूक्रेन में फंसे उत्तराखण्ड के नागरिकों की सुरक्षा के लिए उत्तराखण्ड शासन ने पहल करते हुए अहम निर्देश जारी किए हैं। वर्तमान में यूक्रेन में राजनीतिक एवं सामरिक परिस्थितियां अत्यंत संवेदनशील हो गई है। उत्तराखण्ड से शिक्षा एवं व्यवसाय के लिए राज्य के कई नागरिक यूक्रेन में निवासरत है। उत्तराखंड शासन ने इनकी सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता जताई है।

प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने समस्त जनपदों के जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अपने-अपने जनपदों के यूक्रेन में फंसे नागरिकों का विवरण ( उनका नाम, उत्तराखंड राज्य एवं यूक्रेन में पता, मोबाइल नम्बर, ई मेल, पासपोर्ट नम्बर इत्यादि प्राप्त कर तत्काल प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े :  उत्तराखण्ड के लोकप्रिय श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डॉक्टरों ने 11 साल के बच्चे की सांस नली में 9 महीने से फंसी सीटी निकाली पढ़ें पूरी ख़बर

ताकि उनकी सुरक्षा के सम्बंध में विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही की जा सके। साथ ही सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि यदि यूक्रेन में आपका कोई परिजन अथवा संबंधी/परिचित है तो उनके सम्बन्ध में अपेक्षित सूचना 112 पर भी दे सकते हैं। उत्तराखंड के कई छात्र यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें राजधानी देहरादून के छात्र भी हैं। लगातार खराब होते हालात के कारण छात्रों के अभिभावकों में चिंता व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here