*2024 तक तैयार होगा उत्तराखण्ड का सैन्यधाम, निवर्तमान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा-यह सरकार की शीर्ष प्राथमिकता।*

 मंगलवार को निवर्तमान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने लागातार चौथी बार विधानसभा चुनाव जीतने के तत्काल बाद पूर्व सैनिकों के साथ देहरादून के गुनियालगांव में बनने जा रहे सैन्यधाम पहुंचे और सैन्यधाम निर्माण संबंधी तैयारियांे का जायजा लिया।
सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों सहित निर्माण से सम्बन्धित सभी अधिकारिगणों के साथ कार्यस्थल पर पहुंचे जोशी ने कहा कि इस सैन्य बाहुल्य सीमांत राज्य के लिए सैन्यधाम का निमार्ण जनभावनाओं और राज्य के शौर्य का प्रतीक है। राज्य के अमर बलिदानी शहीदोें को आने वाली पीढ़ियों के दिलों मंे एक हीरो के तौर पर स्थापित करने तथा अपने गौरवशाली अतीत पर गौरवांवित होने का अवसर यह सैन्यधाम हमें देेेगा। उन्होंने कहा कि हम एक दम शुरू से ही यह कहते आए हैं कि यह सैन्यधाम इतना दिव्य और भव्य होगा कि यहां आने वाले प्रत्येक पर्यटक को उत्तराखण्ड राज्य के अमर सैनानियों के अद्वितीय साहस और पराक्रम की दैवीय अनुभूति होगी।
उन्होंने भरोसा दिलाया कि आगामी दो सालों में यानी 2024 तक सैन्यधाम बन कर तैयार हो जाऐगा। मेरा प्रयास होगा कि इस सैन्यधाम के उद्घाटन के अवसर पर

यह भी पढ़े :  पुल टूट गए है लोग गाँव मे ही फ़स गए !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही तीनों सेनाओं के सर्वोच्च अधिकारियों को भी यहां आमंत्रित किया जाए।
इस अवसर पर सैनिक कल्याण निदेशक कर्नल बीएस रावत, उपनल के प्रबंध निदेशक ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सीएमएस बिष्ट, पेयजल निगम के जीएम वाईके रजवार, ईई रविन्द्र कुमार, सहित मेजर जनरल सम्मी सब्बरवाल, कैप्टन चन्द्रवीर थापा, पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट, लेफ्टिनेंट टीडी भूटिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, वीर सिंह, राजीव गुरुंग, कैप्टन दिनेश प्रधान, प्रेम सिंह पंवार आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here