बाबा रामदेव के पतंजली स्कूल में 4 छात्रों को बनाया बंधक, परिजनों ने पत्र लिख लगाई मदद की गुहार

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

हरिद्वारः योग गुरु स्वामी रामदेव के साथ विवादों का नाता खत्म नहीं हो रहा है. ताजा मामला स्वामी रामदेव के वैदिक शिक्षण संस्थान गुरुकुलम से जुड़ा है, जिस पर छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के कुछ अभिभावकों ने अपने 4 बच्चों को हरिद्वार स्थित गुरुकुलम में बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है.

बताया जा रहा है कि अभिभावकों ने हरिद्वार के जिलाधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर मदद मांगी थी जिसमें अभिभावकों ने कहा कि 4 बच्चों को परिजनों को सौंपने के लिए गुरुकुलम प्रबंधन की ओर से 50 हज़ार रुपए प्रति छात्र सिक्योर‍िटी मनी मांगी गई. इस पत्र की कॉपी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. इस मामले को लेकर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट भी क‍िया है. आपको बता दें क‍ि अभी रामदेव और आईएमए के बीच चल रहा व‍िवाद शांत नहीं हुआ है. आईएमए ने रामदेव के ख‍िलाफ केस दर्ज कराया है.

सीएम बघेल ने ट्वीट करके कहा है क‍ि पतंजलि गुरुकुल स्कूल में छत्तीसगढ़ के 4 छात्रों को बंधक बनाए जाने की शिकायत मुझ तक पहुंची थी. गरियाबंद कलेक्टर और एसपी की पहल पर बंधक बनाए गए बच्चों को छोड़ दिया गया है. मैं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं. बताया जा रहा है कि अभिभावकों ने हरिद्वार के जिलाधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर मदद मांगी थी. इस पत्र की कॉपी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

इसके बाद छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद बच्चे गुरुकुलम से मुक्त कराया जाए सके. वहीं छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद हलचल तेज हो गई है. हरिद्वार के जिलाधिकारी का पूरे मामले पर कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. इस पर संबंधित संस्थान से बात की गई है और अधिकारियों को भी जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here