ख़बर उत्तराखंड से : जांच करने गई टीम का विरोध, सड़कों पर उतरे सैकड लोग, पूरे क्षेत्र में पुलिसबल तैनात

आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के हल्द्वानी में हॉटस्पॉट बनभूलपूरा क्षेत्र में रविवार दोपहर हंगामा खड़ा हो गया। इस दौरान लोगों ने कोरोना की जांच करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का कड़ा विरोध किया। टीम ने क्षेत्र में कुछ लोगों की जांच कर क्वारंटीन करने की बात कही तो सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। वहो मामला बढ़ता देख पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया और पूरे क्षेत्र में पुलिसबल तैनात कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की टीम आज लगभग दोपहर तीन बजे इस क्षेत्र में सैंपल लेने पहुंची थी। लेकिन तभी वहां लोगों ने टीम का विरोध शुरू कर दिया। मोहल्ले के लोगों ने टीम को बाहर जाने के लिए कहा। जैसे ही टीम और क्षेत्रवासियों में गहमागहमी शुरू हुई मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। वहां अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को जांच के लिए समझाने में जुटी हुई थी

बता दे कि देहरादून के बाद जिला प्रशासन ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र को पांच सेक्टरों में बांटकर हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। अब पूरे इलाके में एक भी दुकान नहीं खुल रही है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में पीएसी की दो कंपनी तैनात हैं।
इस क्षेत्र में अब बिना इजाजत किसी को घुसने की इजाजत नहीं है। इस क्षेत्र के जमात में शामिल सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, मुरादाबाद में भर्ती पांच कोरोना संक्रमित मरीज भी इसी क्षेत्र के हैं। पुलिस सुबह से शाम तक लाउड हेलर के माध्यम से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रही है।

ये है संक्रमितों की जिलावार स्थिति

जिला        संक्रमित
देहरादून      18
नैनीताल      08
हरिद्वार       03
यूएस नगर   04
अल्मोड़ा      01
पौड़ी           01

देहरादून

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।

राज्य के लिए राहत भरी खबर।

आज प्रदेश में नहीं पाया गया कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज।

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मिली जानकारी,

राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 35

93 मरीजों की रिपोर्ट आई आज नेगेटिव।

उत्तराखंड में अभी तक 7 मरीज ठीक होकर अस्पताल से हुए हैं डिस्चार्ज,


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here