उत्तराखंडः शादी के ड़ेढ़ माह बाद ही दहेज के लिए युवती को उतारा मौत के घाट, सास और पति गिरफ्तार

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

चंपावत जिले के लोहाघाट ब्लॉक के ग्राम सभा पाटन-पाटनी में जोड़या निवासी नव विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला हत्या का पाया गया है। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट होने की बात कर रही है। आरोपी पति चम्पावत विकास भवन में नौकरी करता है।

सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को जोड़या लोहाघाट निवासी नवविवाहित किरन देवी की मौत हो गई थी। इसमें मृतका के पिता खेतीखान डिंग्डवाल निवासी राजेंद्र सिंह बोहरा ने थाने में तहरीर देकर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मृतका के पिता की तहरीर पर पति कुलदीप सिंह और सास हीरा देवी के विरुद्ध 304 बी आईपीसी दहेज हत्या और 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आनी बाकी है और विवेचना जारी है।
मौत की गुत्थी उलझी, हत्या की ओर बढ़ा पुलिस का शक
लोहाघाट। जोड़या गांव में शनिवार की रात को करीब ढाई महीने पहले नवविवाहिता की मौत के कारणों का राज नहीं खुल पाया है। मौत के मामले में मृतका के पिता राजेन्द्र सिंह और चाचा सूरज सिंह का आरोप है कि गला घोंटकर किरन की हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं बता रही है। हालांकि परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने भी सीधा दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here