हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 देहरादूनः उत्तराखंड में अब निजी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। लेकिन वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए पैसे देने होंगे। कोविशील्ड वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट पुणे ने निजी क्षेत्र को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) को पत्र भेजा है। सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन की प्रति डोज की कीमत 600 रुपये निर्धारित की है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड के प्रदेश सचिव डॉ.अजय खन्ना ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से निजी क्षेत्र में 600 रुपये प्रति वैक्सीन डोज उपलब्ध कराने के लिए आईएमए को प्रस्ताव दिया है। उन्होंने प्रदेश के सभी शाखाओं के अध्यक्ष व महासचिव को वैक्सीन की मांग भेजने को कहा है।वैक्सीन के लिए डिमांड ड्राफ्ट आईएमए के नाम से भेजना होगा।

उन्होंने कहा कि आईएमए का प्रयास है कि एक जून 2021 से प्रदेश के निजी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में कोविड टीकाकरण शुरू किया जाए। जल्द ही आईएमए की ओर से प्रति वैक्सीन 600 रुपये के अलावा अस्पतालों का चार्जिंग शुल्क भी तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन को व्यवसाय नहीं बनाया जाएगा। बता दें कि निजी अस्पतालों में वैक्सीन उपलब्ध होने से आर्थिक रूप से संपन्न लोगों को टीका लगाने में आसानी होगी। वहीं, सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण के लिए भीड़ भी कम होगी।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here