हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 ढाई करोड़ की मशीन भी हुई क्षतिग्रस्त, 300 मीटर गहरी खाई में गिरे मजदूर, हादसे की खौफनाक तस्वीरे..

पिथौरागढ़ः उत्तराखंड में रविवार को हादसों का दिन रहा ।सुबह से ही दर्दनाक हादसों की खबरे सामने आ रही है। अब धारचूला स एक दिलदहला देने वाली खबर सामने आ रही है । पिथौरागढ़ के धारचूला में लिपूलेख मोटर मार्ग में घटियाबागढ़ के पास शांति वन में जेसीबी के ऊपर मलबा गिरने से 3 व्यक्ति की हुई मौत होने की जानकारी मिल रही है ।

बता दें कि गर्ग एन्ड गर्ग कम्पनी के द्वारा घटयाबगड़ लिपुलेख मोटर मार्ग में मोटर मार्ग निर्माण का कार्य कराया जा रहा।आज निर्माण कार्य के लिए गर्बाधार से लखनपुर के लिए ड्रिल ऑटोमैटिक मशीन लेकर तीन लोग जा रहे थे। सुबह 9 बजे के करीब अचानक पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर और मलवा आने से तीनों लोग बोल्डर के साथ 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से मोके पर ऑपरेटर स्टेनजिंग मिंग 23 निवासी देहरादून, हेल्पर तारा सिंह 21 दार्चुला नेपाल हेल्पर भवान सिंह भंडारी 28 बुंगबुंग सिमखोला निवासी तीनो की दर्दनाक मौत हो गई।


साथ ही गर्ग कम्पनी की ढाई करोड़ की मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की सूचना प्रशासन को स्थानीय लोगो ने दी सूचना मिलते ही ग्रीफ के अधिकारी,पांगला पुलिस तथा प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद गहरी खाई से रेस्क्यू किया गया जिसके बाद शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धारचूला लाया गया है । जहां शवों का पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौप दिया जाएगा।

बता दे की बीआरओ के द्वारा सड़क कटिंग का कार्य निजी कंपनी गर्ग एंड गर्ग कंपनी को दिया गया है । भारत चीन को जोड़ने वाली सामरिक दृष्टि से ये सड़क महत्वपूर्ण है। जिसे काटने का कार्य गर्ग एंड गर्ग कंपनी कर रही है ।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here