प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड को कई सौगात दी। पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 अन्य परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया। इन 23 परियोजनाओं में ऊधम सिंह नगर जिले में एम्स, ऋषिकेश उपग्रह केंद्र और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखना शामिल है। वहीं 2012 में ऋषिकेश में स्थापित एम्स के बाद आज राज्य को दूसरे एम्स की सौगात मिलने वाली है। रैली को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। नैनीताल सहित आस-पास के जिलों से भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी को सुनने पहुंचे हैं।

 

रोड कनेक्टिविटी पर उत्तराखंड में विशेष फोकस

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कहा कि रोड कनेक्टिविटी से प्रदेश में विकास को गति मिलेगी। उत्तराखंड के गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों में रोड कनेक्टिविटी बेहतर होने से उद्यमियों को भी फायदा पहुंचेगा, जिससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। युवाओं को रोजगार मिलने से प्रदेश में पलायन पर भी मार पड़ेगी।

यह भी पढ़े :  सेना प्रदेश उत्तराखंड के राज्यपाल होगे लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) गुरमीत सिंह जानिए इनके बारे में ( सैन्‍य बैठकों के लिए सात बार चीन जा चुके हैं )

 

उत्तराखंड का है यह दशक:पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है। कहा कि प्रदेश में विकास योजनाओं के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। उत्तराखंड को तराई से जोड़ने के लिए 9हजार करोड़ रुपये की लागत से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से 1200 किमी की सड़क भी बनाई जाएगी और विभिन्न रूटों पर सौ से भी ज्यादा पुलों का निर्माण होगा। पीएम मोदी ने कहा कि पर्यटन, सड़क, कृषि, रोजगार क्षेत्रों का दशक उत्तराखंड में शुरू हो चुका है।

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपयों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

यह भी पढ़े :  एसजीआरआर ग्रुप और एच.डी.एफ. सी. बैंक के बीच बहु उदेशीय योजनाओं पर अनुबंध,एचडीएफसी बैंक के नेशनल हेड श्री दरबार साहिब पहुंचे,श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में एचडीएफसी बैंक की शाखा खुलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपये की 23 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 23 परियोजनाओं में से 14,100 करोड़ रुपये की 17 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं सिंचाई, सड़क, आवासीय स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति सहित कई सेक्टर से संबंधित हैं। इसके अलावा, छह परियोजनाओं का भी उद्घाटन हुआ। इनमें सड़क चौड़ीकरण परियोजनाएं, पिथौरागढ़ में एक पनबिजली परियोजना और नैनीताल में सीवरेज नेटवर्क में सुधार से जुड़ी परियोजनाएं भी शामिल हैं। इन परियोजनाओं की कुल लागत 3,400 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here