ओमिक्रॉन की आशंका और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। क्रिसमस और नए साल के लिए होने वाले जश्न में एक स्थान पर सौ से ज्यादा लोग नहीं एकत्रित हो पाएंगे। ऐसे आयोजन स्थलों को इसके आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही बाहरी राज्यों से देहरादून जिले में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, डबल डोज का सर्टिफिकेट लाना होगा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर जश्न पर तमाम पाबंदियां रहेंगी। देहरादून के डीएम डॉ. राजेश कुमार ने शुक्रवार देर शाम एडवाइजरी जारी की। उन्होंने बताया कि होटलों में नए साल की पार्टी में 100 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। होटल स्वामियों को स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वह ऐसे आयोजन स्थल, हॉल, कमरे या परिसर को नियमित रूप से सैनेटाइज करें।

यह भी पढ़े :  40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फर्जी दावा करने वाली कॉंग्रेस, राज्य में 4 महिला उम्मीदवार को टिकट देने की हिम्मत नहीं जुटा पायी : सुरेश जोशी

 

इन आयोजन में आने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआरनेगेटिव रिपोर्ट या डबल डोज का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य कर दिया गया है। दून में रहने वाले लोगों और पर्यटकों को सार्वजनिक स्थलों, कार्य स्थलों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करना होगा। जिन लोगों ने पहले से होटल में 100 लोगों से अधिक के लिए बुकिंग कराई हुई है, उन्हें भी अब सिर्फ इन आयोजन में अधिकतम 100 लोगों को ही शामिल करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here