हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार शाम को बड़ा बदलाव होना है, उससे पहले दिल्ली में सियासी हलचल जारी है. मंत्रिमंडल में नए नामों के जुड़ने से पहले कुछ पुराने नामों को विदाई दी जा रही है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की कैबिनेट से इस्तीफी दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रमेश पोखरियाल निशंक को खराब स्वास्थ्य की वजह से केंद्रीय कैबिनेट से हटाया गया है. कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य लगातार ठीक नहीं था, ऐसे में अब उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है.वहीं उनकी जगह अजय भट्ट कैबिनेट में शामिल होंगे। आज शाम पांच बजे कैबिनेट का विस्तार कर दिया गया है।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री ने की महत्वपूर्ण घोषणाएं,नानकमत्ता क्षेत्र में हैली सेवा होगी शुरू , ओर सतीश मौर्या के घर पर भोजन ग्रहण

पश्चिम बंगाल से सांसद देबोश्री चौधरी की केंद्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी तय है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देबोश्री चौधरी का इस्तीफा मांग लिया है. माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कुछ नए चेहरों को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इन दो बड़े नामों के अलावा केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का भी इस्तीफा लिया जा सकता है. सदानंद गौड़ा अभी रसायन और उर्वरक मंत्री थे, लेकिन अब उनकी छुट्टी कर दी गई है. माना जा रहा है कि कर्नाटक में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने ये फैसला लिया है.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here