अंबानी सहित तीन बड़े बिजनेसमैन बने उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड के सदस्य, जानिए और कौन है इसमें शामिल

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड Uttarakhand Devasthanam Board गठन के बाद से ही लगातार बोर्ड में सदस्यों को शामिल किया जा रहा है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में देश के 3 बड़े दानकर्ता उद्योगपतियों को सदस्य बनाया गया है। इसके साथ ही पुजारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच पुजारियों को बतौर सदस्य नामित किया गया है। जिसके आदेश धर्मस्व सचिव दिलीप जावलकर ने जारी कर दिए हैं।

Uttarakhand Devasthanam Boardअंबानी सहित तीन बड़े बिजनेसमैन बने उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड के सदस्य, जानिए और कौन है इसमें शामिल

जारी किए गए आदेश अनुसार उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड Uttarakhand Chardham Devasthanam Management Board में हिंदू धार्मिक मामलों में विशेष रूचि रखने वाले दानदाता की श्रेणी में उद्योगपति अनंत अंबानी, उद्योगपति सज्जन जिंदल और उद्योगपति महेंद्र शर्मा को सदस्य नामित किया गया है. इसके अतिरिक्त उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में पुजारियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए देहरादून के आशुतोष डिमरी, रुद्रप्रयाग के श्रीनिवास पोश्ती, उत्तरकाशी के कृपाराम सेमवाल, उत्तरकाशी के जयप्रकाश उनियाल और जोशीमठ, चमोली के गोविंद सिंह पवार को सदस्य नामित किया गया है।

ऐसे में एक बात स्पष्ट हो गई है कि उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर फिलहाल कोई भी पुनर्विचार नहीं किया जाएगा. क्योंकि बोर्ड में 8 लोगों को सदस्य नामित किया गया है, जिसमें देश के 3 बड़े उद्योगपति के साथ ही 5 पुजारी शामिल है.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here