मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से मिले श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष  अजेंद्र अजय।

• चारधाम यात्रा के कुशल मार्गदर्शन हेतु बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री को बधाई दी।

• “अतिथि देवो भव:” की भावना सर्वोपरि: मुख्यमंत्री

देहरादून 12 जुलाई।

श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से भेंट कर उनके कुशल नेतृत्व में संचालित हो रही सफल चारधाम यात्रा के लिए बधाई दी तथा मुख्यमंत्री को “बदरी-केदार” का मोमेंटो भी भेंट किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार यात्री सुविधाओं के निरंतर विकास के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में आने वाले प्रत्येक पर्यटक व तीर्थाटक के प्रति “अतिथि देवो भव: “की भावना से कार्य कर रही है।

यह भी पढ़े :  ऐसा फिल्मो में सुना था पर उत्तराखंड में हकीकत में होता है पहले दो युवकों ने महिला का दुष्कर्म करने वाले युवक को खूब पीटा, ओर फिर खुद बना डाला महिला को अपना शिकार

मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री  के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में इस वर्ष चारधाम यात्रा ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री द्वारा यात्रा व्यवस्थाओं की लगाकर मॉनिटरिंग किए जाने से यात्रा से संबंधित विभिन्न विभागों व एजेंसियों में बेहत्तर समन्वय स्थापित रहा। इससे तात्कालिक रूप से पैदा होने वाली कठिनाइयों के निराकरण में आसानी हुई। फलस्वरूप सवा 26 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शनार्थ चारधाम पहुंच गये हैं।

मुख्यमंत्री ने धामों में श्रद्धालुओं को और अधिक सुगम व सरल तरीके से दर्शन और पूजा की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इसके साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की भावनाओं के अनुरूप धामों में स्वच्छता आदि के लिए अलग से प्रयास किए जाने की जरुरत पर जोर दिया।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 03 स्मार्ट विद्यालयों का किया लोकार्पण, कहा- शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में तकनीक के इस्तेमाल पर दिया जा रहा है विशेष ध्यान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here