राज्य आन्दोलनकारियो को भरोसा दिलाया कि चिंतित ना हो थोड़ा सब्र करें,मुख्यमन्त्री ने राज्य आन्दोलनकारियो को भरोसा दिलाया कि मुझे सब मालूम है


उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच*

 

उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने बताया कि दिनांक 09-अगस्त को देर रात कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के नेतृत्व में राज्य आन्दोलनकारियो की माननीय मुख्यमन्त्री से वार्ता संपन्न हुई।
आपको याद दिलाते चले कि उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संगठन के बैनर तले क्रांति दिवस पर दिनांक 08-अगस्त को अपनी 09-सूत्रीय मांगो को लेकर राज्य आंदोलनकारियो द्वारा मुख्यमन्त्री आवास कूच किया गया था। वही बैरिकेट पर सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी जी द्वारा भरी सभा में आश्वासन दिया था कि अगले दिन में मुख्यमन्त्री से वार्ता करवाऊंगा।
सोमवार देर सायं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपने वायदे के अनुसार एक शिष्टमंडल को वार्ता में शामिल होने के लिए बुलाया और अपने साथ मुख्यमन्त्री आवास पहुंचे।
देर रात वार्ता के दौरान . मुख्यमन्त्री ने सभी राज्य आन्दोलनकारियो का खड़े होकर अभिवादन किया और राज्य आन्दोलनकारियो के मसलों पर जानकारी होने की बात दोहराई।
जगमोहन सिंह नेगी व प्रदीप कुकरेती व यशवंत रावत ने शिष्टमंडल के साथ बिन्दुवार अपनी मांगो से मुख्यमन्त्री को अवगत कराया और निवेदन किया कि वह तत्काल सर्वप्रथम आन्दोलनकारियो की नौकरी को बचाने हेतु 10% के लिए एक अध्यादेश जारी करने की मांग की जिस पर उन्होने अपने अधिकारी को गृह सचिव आनन्द वर्द्धन से वार्ता हेतु लिखने को कहा।
वीरेन्द्र पोखरियाल व रामलाल खंडूड़ी ने कहा कि वह सम्मान पेंशन पट्टा व बढ़ोतरी के साथ ही चिन्हीकरण के मसले पुनः निस्तारण की बात की। विक्रम भण्डारी व बाल गोविन्द डोभाल द्वारा मुख्यमन्त्री से भू कानून/लोकायुक्त व समूह ग में रोजगार कार्यालय में पंजीकरण आवश्यक व परिसीमन आदि जैसे मुद्दे पर चर्चा की।
मुख्यमन्त्री ने राज्य आन्दोलनकारियो को भरोसा दिलाया कि मुझे सब मालूम है और कहा कि कल भी मेरी मंत्री गणेश जोशी से मसूरी वापसी में भी आन्दोलनकारियो के मसले पर बात करते हुए ही देहरादून आएं और अभी मंत्री और हम फिर बैठेंगे। आन्दोलनकारी शिष्टमंडल ने पुनः मुख्यमन्त्री से इस 15-अगस्त को घोषणा करने करने की मांग की है ताकि लोगो में एक सकारात्मक संदेश जाय और सरकार के प्रति विश्वास भी बना रहे। उन्होने इशारा करते हुए कहा कि आन्दोलनकारियो के मामले में गणेश जोशी लगे है।
वार्ता के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी राज्य आन्दोलनकारियो को भरोसा दिलाया कि चिंतित ना हो थोड़ा सब्र करें।
शिष्टमंडल में जगमोहन सिंह नेगी, यशवंत रावत, वीरेन्द्र पोखरियाल, बाल गोविँद डोभाल, रामलाल खंडूड़ी, प्रदीप कुकरेती, विक्रम भण्डारी, पूनम नौटियाल, वेद प्रकाश शर्मा, डी एस गुंसाई, विनोद असवाल एवं सुमन भण्डारी आदि मुख्य रूप से उपस्तिथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here