हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून लौटते ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर स्नेह राणा ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज को बताया अपनी सफलता का प्रेरणा स्त्रोत

 

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर स्नेह राणा ने
श्री दरबार साहिब में टेका मत्था

इंग्लैंड दौरे में सफल प्रदर्शन के बाद हाल ही में देहरादून लौटी हैं स्नेह राणा

श्री महाराज जी ने दी बधाई, युवाओं का रोल माॅडल बताया, हौंसलाफजाई की

– श्री दरबार साहिब में श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त करती स्नेह राणा

देहरादून।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य व दून की बेटी स्नेह राणा सोमवार को श्री दरबार साहिब पहुंचीं। उन्होंने श्री दरबार साहिब में मत्था टेका व श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमंहत देवेन्द्र दास जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर स्नेह राणा का स्वागत किया गया। स्नेह राणा इंग्लैंड में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैंचों में शानदार प्रदर्शन के बाद हाल ही में दून लौटी हैं।
इंग्लैंड में उन्होंने कई शानदार पारिया खेंलीं, बेहतरीन बाॅलिंग व फिल्डिंग से क्रिकेट प्रेमियों का मन मोह लिया। भारत की जीत में उन्होेंने महत्वपूर्णं भूमिका निभाई।
स्नेह राणा के आल राउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत बोले संतुलित व समावेशी है आम बजट, तो हरीश रावत क्यो बोले उत्तराखंड आपसे क्या कहें, hurray Uttarakhand कहें या कुछ और कहें!

सोमवार सुबह 10ः00 बजे स्नेह राणा कोच नरेन्द्र शाह व परिजनों सहित श्री दरबार साहिब पहुंचीं।
उन्होंने श्री महाराज जी से आशीर्वाद प्राप्त किया व इंग्लैंड के अनुभव साझा किये।
श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने उत्तराखण्ड सरकार व भारत सरकार से स्नेह राणा को बेहतर से बेहतर सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध करवाए जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बेटियों को और बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव पहल की जानी चाहिए। ऐसी बेटियां युवाओं के लिए राॅल माॅडल व पूरे समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।
स्नेह राणा ”बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ“ मुहिम का एक सार्थक उदाहरण भी हैं। काबिलेगौर है कि स्नेह राणा श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया जा चुका हैं।
श्री महाराज जी ने कहा कि स्नेह राणा उत्तराखण्ड सहित पूरे देश का गौरव हैं। उन्होंने अपने संघर्ष व कड़ी मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया है।
उन्हें ढ़ेरों बधाईयां व हार्दिक शुभकामनाएं।
स्नेह राणा के कोच नरेन्द्र शाह ने श्री महाराज जी के साथ संस्मरण सांझा करते हुए बताया कि एसजीआरआर पब्लिक स्कूल, रेसकोर्स के खेल मैदान पर स्नेह राणा कड़ा अभ्यास किया करती थीं।
स्नेह राणा ने कहा कि एसजीआरआर रेसकोर्स स्कूल के ग्राउंड में बिताए समय व कोच नरेन्द्र शाह के मार्गदर्शन को वे कभी नहीं भूल सकती हैं।
स्नेह राणा ने एसजीआरआर परिवार के साथ बिताए लम्हों, एसजीआरआर रेसकोर्स ग्राउंड की यादों व इंग्लैंण्ड में खेली गई करिश्माई पारियों के संस्मणों व अनुभाव भी सांझा किये।
स्नेह राणा का श्री दरबार साहिब, श्री झण्डे साहिब, श्री गुरु राम राय जी महाराज व श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज पर अटूट विश्वास व आस्था है।
उन्होंने श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज को अपनी सफलता का प्रेरणा स्त्रोत बताया। उन्होंने अरदास की कि श्री गुरु राम राय जी महाराज व श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज का आशीर्वाद उन पर हमेशा बना रहे व उन्हें संबल प्रदान करता रहे।
श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय जल्द ही स्नेह राणा के सम्मान में एक सम्मान समारोह भी आयोजित करने जा रहा है।
सम्मान समारोह में स्नेह राणा को विश्वविद्यालय की ओर से एक लाख रुपये की धनराशि व प्रशस्ति पत्र सम्मान स्वरूप दिया जाएगा। यह जानकारी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ यू.एस.रावत ने दी।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here