उत्तराखंड के पहाड़ मैं एक दर्दनाक हादसा शनिवार को हो गया जानकारी है कि कुंड की जातर से बड़कोट लौट रही एक ऑल्टो कार बड़कोट से लगभग आधा किमी पहले यमुनोत्री हाईवे पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।
ओर इस दुःखद हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसमें एक पिता-पुत्री भी शामिल हैं, जबकि उनकी पत्नी और बेटे समेत चार घायलों को रेस्क्यू कर बड़कोट अस्पताल पहुंचाया गया।
इस दुःखद हादसे की सूचना मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर है
ओर मातम पसरा हुवा है
शनिवार के दिन कुंड की जातर से लौट रही ये कार शाम लगभग साढ़े चार बजे बड़कोट से आधा किमी पीछे अनियंत्रित होकर लगभग ढाई सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।
फिर इस हादसे की सूचना मिलते ही हर कोई घटना स्थल की ओर दौड़ पड़ा। ओर मौके पर पहुंची पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम ने तेज़ी से रेस्क्यू अभियान भी चलाया।
तो खड़ी ढाल वाले हिस्से में रेस्क्यू अभियान के दौरान भारी समस्या के चलते मशक्कत भी करनी पड़ी।
इस हादसे के कारण वाहन में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, दुःखद जबकि शेष चार घायलों को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट पहुंचाया गया।
हादसे में कार चला रहे डख्याट गांव निवासी 27 साल के देशराज पुत्र किताब सिंह जयाड़ा, बनास गांव निवासी 36 साल की सीमा पत्नी रणवीर सिंह, निषणी गांव निवासी 32 साल के नवीन चौहान पुत्र जगदीश और उसकी डेढ़ साल की बेटी अर्पिता की मौके पर ही मौत हो गई दुःखद
जानकारी है कि इस हादसे में नवीन की पत्नी 27 साल की सीता देवी एवं पुत्र नैनिस 3 साल का , कार मालिक प्रीतम पुत्र विजय सिंह निवासी बनास तथा बड़कोट थाने में तैनात सिपाही मनवीन की पत्नी प्रमिला (27) गंभीर रूप से घायल है जिन्हें देर स्याम बड़कोट अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया। दुःखद।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here