हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

उत्तराखंड में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला रहा है। मानसून से पहले ही बारिश ने कहर ढाया हुआ है। रुद्रप्रयाग में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते नरकोटा गांव में भारी नुकसान हुआ है। नरकोटा गांव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें 10 सेकेंड में पहाड़ी का हिस्सा ढह गया है. जिसकी वजह से स्थानीय ग्रामीण बेहद खौफ में हैं. भारी बारिश के बाद आए मलबे से घरों में रखा सामान खराब हो गया है.. यहां तीन घरों में मलबा घुस गया है. बारिश के कारण लोग खौफजदा हैं. वहीं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी देर रात से नरकोटा के समीप बाधित चल रहा है

यह भी पढ़े :  माँ गंगोत्री के दर्शन कर लौट रहे थे नदी मे गिरी गाड़ी 10 लोगो की मौत! की ख़बर!

उत्तराखंड में बारिश से कोहराम,यहां 10 सेकेंड में ढहा पहाड़, सब-कुछ हो गया तहस नहसबता दें कि, बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे बच्छणस्यूं क्षेत्र के नरकोटा गांव में भारी नुकसान हो गया. यहां तीन घरों में मलबा घुसने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसके साथ ही बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नरकोटा के समीप फिर से बाधित हो गया है. यहां पर रुक-रुककर मलबा गिर रहा है. राजमार्ग खोलने का कार्य जारी है.

उत्तराखंड में बारिश से कोहराम,यहां 10 सेकेंड में ढहा पहाड़, सब-कुछ हो गया तहस नहसमूसलाधार बारिश के कारण गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन विभाग ने सैंण तोक में पांच टेंट लगा हैं. अब बारिश होने पर ग्रामीण टेंटों में रहकर सुरक्षित रह सकते हैं. बता दें कि पिछले महीने भी गांव में बादल फटने की घटना हुई थी, जिस कारण ग्रामीणों के आवासीय भवनों को खतरा हो गया था. आपदा प्रबंधन ने गांव में रास्ता बनाकर गांव की दिनचर्या शुरू कर दी थी, लेकिन कल देर रात फिर एक बार मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुसने से गांव में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़े :  विश्व के हिंदी प्रेमियों और डायसपोरा ने डॉ 'निशंक' के लिए आयोजित किया शुभकामना कार्यक्रम, मांगी स्वास्थ्य लाभ की कामना , बोलता उत्तराखंड भी केंद्रीय मंत्री के जल्द स्वास्थ लाभ की कामना करता है

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता मोहित डिमरी ने बताया कि नरकोटा में हुए नुकसान की सूचना सुबह ही प्रशासन को दे दी गई थी. डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर रिलीफ फोर्स की टीम मौके पर पहुंच गई. नुकसान के आकलन के लिए राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच रही है.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here