युवती ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज युवक से की दोस्‍ती, वीडियो काल कर अश्लील क्लिप चलाई, लगाई हजारों की चपत

देहरादून: एक युवती ने पहले तो फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर युवक से दोस्ती की। इसके बाद वीडियो काल पर उसे अश्लील क्लिप दिखाई और उसका वीडियो बना लिया। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अपने साथियों के साथ उसे ब्लैकमेल किया और 76,500 रुपये हड़प लिए। इस मामले में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बंगाली कोठी निवासी पीडि़त ने बताया कि 13 मार्च को उन्हें मनीषा राय नाम की युवती ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद युवती ने उनका वाट्सएप नंबर लिया। इसके बाद युवती ने उन्हें वीडियो काल की। इस काल के दौरान युवती ने अश्लील क्लिप चला दी और पूरे वाकये का वीडियो बना लिया। इसका पता पीडि़त को तब चला, जब युवती ने वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपये मांगे। पीडि़त ने युवती को वाट्सएप व फेसबुक पर ब्लाक करने के साथ ही चैट डिलीट कर दी।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश, इस पैथोलॉजी में चल रहा था गोरखधंधा

इस घटना के बाद 15 मार्च को विजय प्रकाश सिंह नाम के व्यक्ति ने पीडि़त को फोन किया और खुद को साइबर निरीक्षक बताया। उसने कहा कि मनीषा नाम की युवती ने यूट्यूबर राहुल शर्मा को पीडि़त का अश्लील वीडियो यूट्यूब और फेसबुक पर अपलोड करने के लिए दिया है। उसने राहुल शर्मा का नंबर देकर उससे संपर्क करने के लिए कहा। पीडि़त ने राहुल से बात की तो उसने वीडियो अपलोड न करने के एवज में रुपये मांगे। दूसरा युवक भी पीडि़त पर लगातार दबाव बना रहा था और राहुल की बात नहीं मानने पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रहा था।

यह भी पढ़े :  यमकेश्वर इंटर कालेज के युवा और लोकप्रिय प्रधानाचार्य मनमोहन सिंह रौतेला ने की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात इण्टर विज्ञान वर्ग की सवित्त मान्यता दिलवाने हेतु मागा विशेष सहयोग

ऐसे में पीडि़त ने आरोपितों के खातों में 76,500 रुपये जमा कर दिए। इसके बाद भी आरोपितों ने रुपये मांगे तो पीडि़त ने नेहरू कालोनी थाना पुलिस से शिकायत की। इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि आरोपित विजय प्रकाश, राहुल शर्मा व मनीषा राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here