थ्रो बॉल में एसजीआरआर
स्कूल ऑफ नर्सिंग सिरमौर
बॉलीबॉल में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट

स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड सांइस ने मारी बाजी

800 मीटर बालक वर्ग में ऋषभ रावत व बालिका वर्ग में मनीषा सिंह विजेता

  • टेबल टेनिस में चला अविव्या सिंह का जादू, बालक वर्ग में रोहित कुमार अव्वल

युगल टीटी में आकृति सती और उन्नति अग्रवाल की जोड़ी ने दिखाया दम

बालक वर्ग बैडमिंटन का खिताब अमन कुमार के नाम, शतरज में प्रिया व मनीष ने जीता खिताब

देहरादून।

 

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेलोत्सव-2022 के तीसरे दिन क्रिकेट, बैडमिंटन, टेबल टैनिस, खो-खो, थ्रो बॉल, कबड्डी बॉलीबाल व बॉस्केटबॉल के मुकाबले खेले गए। थ्रो बॉल में स्कूल ऑफ नर्सिंग ने बाजी मारी, बॉलीवाल में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट सिरमौर रहा। बैडमिंटन में मैनेजमेंट के अरुण कुमार ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन कर खिताबी जीत दर्ज की।
गुरुवार को श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड साइंसेज़ के खेल मैदान पर खेल प्रतियोगिताआंे का शुभारंभ विजय नौटियाल, एसजीआरआर के अधिकृत हस्ताक्षरी प्रबन्धक, डॉ आर.पी. सिंह कुलसचिव, श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व खेलोत्सव-2022 के समन्वयक डॉ मनोज गहलोत ने किया। थ्रो बॉल का फाइनल मुकाबला स्कूल ऑफ नर्सिंग बनाम स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज के बीच खेला गया। स्कूल ऑफ नर्सिंग ने 11-5, 11-4 से जीत दर्ज की। बॉलीबॉल में मैनेजमेंट की टीम ने नसिंग को और बेसिक एण्ड एप्लाइड सांइसेज ने पैरामैडिकल को शिकस्त दी। टेबल टेनिक बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज की अविव्या सिंह ने ह्यूमैनिटीज़ की आकृति सती को पराजित कर खिताबी जीत दर्ज की। टेबल टेनिस बालक वर्ग का फाइनल मुकाबला स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के रोहित कुमार ने जीता। बालिका युगल वर्ग में आकृति सती और उन्नति अग्रवाल व बालक युगल वर्ग में नकुल सिंह राजपूत और शुभम पाल की जोड़ी अव्वल रही।
बालिका वर्ग क्रिकेट मुकाबलक में स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज़ ने स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज को पराजित किया। स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज ने निर्धारित ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 35 रनांे का लक्ष्य दिया। स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। क्रिकेट के एक अन्य मुकाबले में एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज की टीम ने स्कूल ऑफ पैरामैडिकल को पराजित किया। मेडिकल कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों मंे 5 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। मेडिकल कॉलेज की ओर से सागर ने 15 गेंदों पर 31 रनांे की ताबडतोड पारी खेली इसमें सागर ने 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। फार्मा की ओर से सार्थक और पंकज ने 2-2 विकेट हासिल किए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी फार्मा की टीम ने धीमी शुरूआत की। फार्मा की टीम 10 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 78 रन ही बना सकी। मोहित ने सर्वाधिक 24 रनांे का योगदान दिया। मेडिकल कॉलेज की ओर से आदर्श कुमार व पंकज क्षेत्री ने 2-2 विकेट चटकाए।
बालक वर्ग कबड्डी के कांटे के मुकाबले में फार्मेसी की टीम ने एग्रीकल्चर की टीम को 44-42 से शिकस्त दी, सीएनआईटी की टीम ने मैनेजमेंट की टीम को 36-31 व पैरामैडिकल की टीम ने नर्सिंग की टीम को 66-47 से पराजित किया। बैडमिंटन के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में मैनेजमंेट के अरुण कुमार ने खिताबी जीत दर्ज की।
बालिका वर्ग खो खो का मुकाबला स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर के नाम रहा। बालिका वर्ग बास्केटबॉल में स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस, स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज़, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एण्ड कार्मस स्टडीज़ ने अपने अपने मुकाबले जीते। बालक वर्ग खो खो में स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज, कम्प्यूटर साइंस, मैनेजमेंट और स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस अव्वल रहे। शतरंज मंे स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज की प्रिया पंवार ने खिताबी जीत दर्ज की। बालक वर्ग 800 मीटर दौड में बीबीए छात्र ऋषभ रावत व बालिका वर्ग 800 मीटर दौड में बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा मनीषा सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया। बालक वर्ग बैडमिंटन में अमन कुमार व बालिका वर्ग में मनीषा बिष्ट ने जीत दर्ज की, युगल बालिका वर्ग में निशा वर्मा व अंजलि योदव एवम् बालक वर्ग युगल में रितिक वर्मा व समर्थ ध्यानी की जोडी अव्वल रहीं। शतरंज महिला का फाइनल मुकाबला प्रिया पंवार व बालक वर्ग का फाइनल मुकाबला मनीष असवाल ने जीता।
इस अवसर पर श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यू.एस.रावत, कुलसचिव डॉ आर.पी. सिंह, खेलोत्सव-2022 के समन्वयक डॉ मनोज गहलोत, डॉ अरुण कुमार, डॉ दीपक सोम, वैभव शर्मा, डॉ योगेश जोशी, डॉ मनीष देव, डॉ प्रदीप सेमवाल, डॉ राजेश रयाल, डॉ कमला जखमोला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here