हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

*रोजगार के नाम पर 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन,मंत्री रेखा आर्य के इस्तीफे की मांग की –


*भ्रष्टाचार में संलिप्त है सरकार,रोजगार देने के नाम पर आउटसोर्सिंग कंपनी कर रही अवैध वसूली – आप*

 

आज आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में प्रदेश में नौकरियों के आवंटन में आउटसोर्सिंग कंपनियों द्वारा की जा रही अवैध वसूली के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मंत्री रेखा आर्य के इस्तीफे की मांग की है। प्रदेश के साथ साथ देहरादून की भी सभी विधानसभाओं में ये प्रदर्शन किया गया ।

देहरादून में लैंस डाउन चौक पर प्रदर्शन करते हुए आप उपाध्यक्ष विशाल चौधरी ने कहा कि, प्रदेश की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि, कैसे आउटसोर्सिंग कंपनियां प्रदेश में बेरोजगारों को लूटने का खुला खेल खेल रही है। उन्होंने कहा,कर्नल अजय कोठियाल इसका सबसे बडा उदाहरण हैं ,जिनकी बिना जांच किए बिना ही ,इस कंपनी ने उनसे 25 हजार रुपये लेकर उन्हें नौकरी दे दी। उन्होंने कहा कि सरकार की मिलीभगत से ही बाहर प्रदेशों की आउटसोर्सिंग कंपनियां प्रदेश में अवैध वसूली का काम कर रही है। आज प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम पर है,लेकिन इन साढ़े चार सालों में सरकार सिर्फ 2 प्रतिशत पंजीकृत बेरोजगारों को ही रोजगार दे पाई है और हजारों लोगों को रोजगार देने का वादा सिर्फ एक दिखावा है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में ऐसी आउटसोर्सिंग कंपनियां कई विभागों में संविदा पर पैसा वसूली करके नौकरी देने का काम कर रही हैं।

यह भी पढ़े :  जन्माष्टमी पर विशेष योग तीन गुना मिलेगा लाभ सुभ् कार्य की करो शुरुआत

वहीं आप प्रवक्ता रविन्द्र आनंद ने आप कार्यकर्ताओं के साथ कैंट विधानसभा में पुतला दहन करते हुए कहा कि, उत्तराखंड के युवा इस आशय से स्कूल कॉलेजों से पढकर बाहर आते हैं कि, उन्हें रोजगार मिलेगा ,लेकिन ऐसे समय में बीजेपी के नेता अपने पुत्र पुत्रियों को नौकरी दिलवा कर उत्तराखंउ के बेरोजगारो के साथ कुठाराघात करने काम करते हैं । इसी कारण आज उत्तराखंड में बेरोजगारी दर 23 प्रतिशत के लगभग पहुंच गई है। उन्होंने कहा युवाओं का अब बीजेपी सरकार से भरोसा उठ गया और और युवाओं को अहसास हो गया कि वो युवाओं का भला नहीं कर सकती है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड : बस से खाई में कूदने वाला सैन्य अधिकारी मिल गया है, भगवान ने दी जिंदगी

उन्होंने कहा, जिस प्रकार से बाल संरक्षण विभाग द्वारा आउटसोर्स कंपनियों के माध्यम से भ्रष्टाचार को बढावा देकर रिश्वतखोतारी हो रही है उससे जीरो टोलरेंस की पोल खुल चुकी है और संबंधित विभाग में हो रहे ऐसे भ्रष्टाचार के खेल पर विभागीय मंत्री रेखा आर्य को इस्तीफा देना चाहिए।

पूरे प्रदेश में आज मंत्री रेखा आर्य के इस्तीफे और आउटसोर्सिंग कंपनियों के खिलाफ लोहाघाट,बाजपुर,कालागढ,काशीपुर,जसपुर,देहरादून,अल्मोडा,सल्ट,सहसपुर,किच्छा,धर्मपुर,राजपुर,डोईवाला समेत सभी विधानसभाओं में आप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here