Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून :जन सुझावों से आपके मन का.. जनहित... का बजट बनाने को...

देहरादून :जन सुझावों से आपके मन का.. जनहित… का बजट बनाने को आज संवाद, सीएम और वित्त मंत्री करेंगे चर्चा..

देहरादून :जन सुझावों से आपके मन का.. जनहित… का बजट बनाने को आज संवाद, सीएम और वित्त मंत्री करेंगे चर्चा

धामी सरकार नए वित्तीय वर्ष के लिए बजट तैयार कर रही है, उसमें जनता के सुझावों को शामिल करना चाहती है। लोगों के हितों का बजट बनाने के लिए आज मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में बजट पर संवाद कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में किसानों, व्यापारियों, जन प्रतिनिधियों और अन्य हित धारकों से चर्चा होगी।

वर्ष 2023-24 का बजट तैयार करने से पहले प्रदेश सरकार पिछले वर्ष की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल की उपस्थिति में बजट पर संवाद की पहल करने जा रही है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से जनता के सुझाव आमंत्रित किए जाने तथा जन सहभागिता को और सशक्त बनाने के लिए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर पिछले वर्ष से इसकी शुरुआत की गई थी। धामी सरकार का प्रयास है कि राज्य सरकार बजट तैयार करने से पहले हितधारकों, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों, किसानों से सुझाव ले। जिससे बजट में सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की आजीविका का मुख्य स्रोत पर्यटन है, इसलिए राज्य के विभिन्न जिलों में पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिए जिलावार भी नए पर्यटन स्थलों को चिहि्न्त कर विकसित करने के साथ ही वर्क टूरिज्म विकसित करने पर भी बल दिया जा रहा है। जिसके लिए जिलावार भी बजट से पूर्व संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments