गुनियाल गांव में आयोजित हुआ कृषि, उद्यान एवं ग्राम्य विकास विभाग का जन – सवाद कैंप

 

जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्याम सिंह पुंडीर की अध्यक्षता में देहरादून के सहसपुर ब्लॉक अंतर्गत गुनियाल गांव में एक आम जन संवाद कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि विभाग, उद्यान, ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (एन आर एल एम), मनरेगा तथा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना सहित अन्य विभागों और परियोजनाओं से संबंधित अधिकारियों द्वारा विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी आम नागरिकों को दी गई साथ ही आम नागरिकों को इन सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्याम सिंह पुंडीर ने विभागीय संवाद कैंप आयोजन के लिए कृषि मंत्री गणेश जोशी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार का जनसंवाद इस क्षेत्र में पहली बार आयोजित किया गया है।
उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री जिस प्रकार आमजन से जुड़े हुए हैं वह चाहते हैं कि आम जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें बल्कि सरकारी योजनाएं आम लोगों के डोर स्टेप पर जाएं।
कृषि मंत्री द्वारा समर्थित हमारी यह पहल “सरकार जनता के द्वार” नारे को साकार करने की एक शुरुआत है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इसी प्रकार राज की योजनाएं आम नागरिकों के बीच जाकर के बताइए जाने की पहल को दोहराया जाएगा।

यह भी पढ़े :  भारत-चीन सीमा: पिथौरागढ़ से लिपुलेख तक सड़क बेहतर बनाई जायेगी: जनरल वीके सिंह

कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, परियोजना अधिकारी पीसी तिवारी, विकासखंड सहसपुर के एवीडिओ, सैदपुर पंचायत के एडीओ, रानी अधिकारीगण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन हरेंद्र सिंह रावत लक्ष्मण सिंह रावत द्वारा किया गया और प्रेम सिंह पवार, हुकुम सिंह चौहान, योगेश बिष्ट, युद्धवीर सिंह नेगी एवं समस्त ग्राम वासियों द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here