हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून के जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र कोरोना की चपेट में, घर में किया क्वारंटाइन; स्कूल अग्रिम आदेश तक बंद

उत्तराखंड में  में प्राथमिक से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं।

वही दूसरी तरफ, विद्यालयों में कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं। दून में जीएमएस रोड स्थित निजी स्कूल में एक छात्र में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब जीआइसी हरबर्टपुर के दो छात्र संक्रमित मिले हैं। दोनों छात्र एक ही कक्षा के हैं। उन्हें घर में क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, स्कूल को अग्रिम आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान स्कूल के सभी छात्रों की पढ़ाई आनलाइन माध्यम से कराई जाएगी।

यह भी पढ़े :  पहाड़ पुत्र अनिल बलूनी का दबदबा जारी , प्रियंका गांधी वाड्रा का बंगला था में जाएगा गिना अब बलूनी का आवास बनेगा ये बंगला ।

 

जीआइसी हरबर्टपुर के प्रधानाचार्य अविनाश चौहान ने बताया कि दोनों छात्र एक ही इलाके में रहते हैं। बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम उस इलाके में सर्वे के लिए गई थी। इसी दौरान दोनों छात्रों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उनकी जांच की गई। जांच रिपोर्ट आई तो छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को छात्रों के अभिभावकों ने यह जानकारी स्कूल को दी।

 

 

 

मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य को संक्रमित छात्रों के संपर्क में आए सभी छात्र, शिक्षक और स्टाफ की कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया है। साथ ही सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने तक आनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों को पत्र जारी कर कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता के साथ पालन करने को कहा है। किसी भी छात्र, शिक्षक या अन्य स्टाफ में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उनकी जांच करवाने और रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वारंटाइन रखने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here