बधाई हो

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा टॉप कर एसीएफ बनी गंगा बुधलाकोटी

 

नैनीताल :

भवाली निवासी गंगा बुधलाकोटी ने पहले ही प्रयास में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की सहायक वन संरक्षक परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर नाम रोशन किया है।

उनके चयन से स्‍वजनों में जश्‍न का माहौल है।

गंगा ने स्नातक के दौरान इंटरनेशनल यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत सिंगापुर में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और भारतीय परमाणु ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

गणतंत्र दिवस परेड में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया था।

आयोग की ओर से मंगलवार को घोषित परिणाम में गंगा ने पहली रैंक हासिल की है। गंगा ने डीएसबी परिसर नैनीताल से भूगर्भ विज्ञान में प्रथम श्रेणी में एमएससी की है। उन्होंने हाईस्कूल व इंटर बोर्ड परीक्षा में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया। दुगई स्टेट भवाली निवासी गंगा के पिता भैरवदत्त बुधलाकोटी सेवानिवृत्त वन क्षेत्राधिकारी व माता मुन्नी देवी गृहणी हैं

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड मै वर्क फ्रॉम होम के आदेश , सचिवालय में एंट्री बैन ।

। गंगा ने सफलता का श्रेय माता पिता व ईश्वर के आशीर्वाद को दिया।

 

गंगा ने स्नातक के दौरान इंटरनेशनल यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत सिंगापुर में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और भारतीय परमाणु ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। गणतंत्र दिवस परेड में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया। स्काउट गाइड में राज्यपाल और राष्ट्रपति पदक प्राप्त किया। उत्तराखंड बोर्ड में इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उन्हें विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार की ओर से इंस्पायर अवार्ड प्रदान किया गया।

सहायक वन संरक्षक की परीक्षा में गंगा बुधलाकोटी ने पाया पहला स्थान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here