उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने चार जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी का अनुमान लगाया है। पांच और छह जनवरी को भी प्रदेश में बारिश, बर्फबारी होगी। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, मगर आसमान में बादलों की हलचल शुरू हो जाएगी।
मैदानी जिलों में हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर में उथला कोहरा रहने की संभावना है।

 

चार जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी हो सकती है। पांच और छह जनवरी को भी 2500 मीटर से ऊंचे स्थानों में बारिश, बर्फबारी का अनुमान है। कुछ मैदानी जिलों में भी बारिश हो सकती है। सात और आठ जनवरी को भी मौसम यथावत रह सकता है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से चार जनवरी से मौसम में बदलाव आएगा।

यह भी पढ़े :  देहरादूनः साईं इंस्टीट्यूट के छात्र सहित दो युवकों की दर्दनाक मौत, जवान बेटों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

 

दून में पांच से आठ जनवरी के बीच बारिश की संभावना

देहरादून। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में पांच जनवरी से धूल भरी आंधी, बारिश की संभावना है। तीन-चार जनवरी को आसमान में बादलों की आंशिक मौजूदगी रहेगी और धूप की गर्माहट कम रहेगी। सुबह-शाम ठंड और धुंध रहेगी। पांच जनवरी से बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरावट हो सकती है। सोमवार को दून में अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here