उत्तराखंड में चक्रवाती तूफान यास को लेकर आया मौसम विभाग का अपडेट, जानिए क्या होगा असर

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: देश के कई शहरों को हाल ही में चक्रवाती तूफान ताऊते तबाही के मंजर दिखा कर गया। एक मुसीबत गई कि नई आ भी गई। अब चक्रवाती तूफान यास को लेकर जनमानस में चिंता बनी हुई है। तमाम राज्यों के मौसम विभाग तूफान की संभावना को लेकर अपडेट दे रहे हैं। उत्तराखंड के लिए भी अपडेट सामने आ गई है।

दरअसल चक्रवाती तूफान के ओडिशा, पश्चिम बंगाल के तटवर्ती इलाकों से टकराने की चेतावनी जारी की गई है। जिस कारण आसपास के प्रदेशों में असर हो सकता है। लेकिन उत्तराखंड वासियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। यहां इस तूफान का असर होने की उतनी संभावना नहीं है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते यहां कुमाऊं के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं वरना बाकी जगह मौसम सामान्य रहेगा।

cyclone yaas: Latest News, Videos and cyclone yaas Photos | Times of India

उत्तराखंड के मौसम की बात करें तो बीते हफ्ते बारिश के पल वाकई गर्मी से राहत दे कर गए थे। मगर अब गर्मी फिर बढ़ गई है। रोजाना तेज धूप निकल रही है। तापमान बढ़ता ही जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले तीन दिन भी तापमान बढ़ेगा। उसके बाद इसमें गिरावट होने की आशंका है।

मौसम विज्ञानी रोहित थपलियाल ने साफ किया कि उत्तराखंड में यास तूफान के प्रभाव की संभावना नहीं है। उन्होंने ताजा पश्चिमी विक्षोभ के बुधवार तक हिमालय से टकराने की बात जरूर कही। जिससे पिथौरागढ़, चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में आसमान साफ रहने की उम्मीद है।

शहर – अधिकतम – न्यूनतम

देहरादून – 37.5 – 20.2

उत्तरकाशी – 33.3 – 16.4

मसूरी – 26.0 – 14.0

टिहरी – 27.4 – 14.2

हरिद्वार – 34.8 – 21.5

जोशीमठ – 26.4 – 12.3

पिथौरागढ़ – 30.3 – 14.1

अल्मोड़ा – 33.9 – 14.6

मुक्तेश्वर – 24.8 – 13.2

नैनीताल – 25.7 – 14.0

यूएसनगर – 35.8 – 20.0

चंपावत – 25.5 – 12.8

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here