उत्तराखंड में 15 मई तक लग सकता है पूर्ण LockDown, जिलाधिकारी ले सकते हैं बड़ा फैसला

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: प्रदेश में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण फैलता जा रहा है ऐसे में सरकार जहां लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है माना जा रहा है कि 20 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला हो सकता है मंत्रियों ने सीएम को साफ कह दिया है अब हालात ऐसे आ गए है कि कम से कम 15 दिन पूर्ण lockdown का फैसला ले सरकार ऐसे में अगर सरकार ने 15 दिन का फैसला लिया तो 20 मई तक lockdown लग सकता है लेकिन अगर 10 दिन के लिए लगाया गया तो 15 मई तक के लिए फैसला हो सकता है ,  वहीं अगर ऐसा नहीं हुआ तो जिला अधिकारी अपने स्तर से कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला ले सकते हैं ।

आपको बता दें 6 मई सुबह 5:00 बजे तक अभी सभी जिलों में कोरोना कब से लागू है ऐसे में इसको कितने दिन का बढ़ाया जाता है यह भी महत्वपूर्ण होने जा रहा है देहरादून में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोविड कर्फ्यू और बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इसे लेकर जिलाधिकारी आज शाम को आदेश जारी कर सकते हैं। अभी गुरुवार सुबह पांच बजे कोविड कर्फ्यू लागू है।

जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बीते हफ्ते से चल रहे कोविड कफ्र्यू के बीच संक्रमण के डबल होने के रेट में लगाम जरूरी लगी है। हालांकि, अभी संक्रमण का बढ़ना जारी है। वहीं अस्पतालों में बेडों को लेकर भी दबाव बढ़ता जा रहा है।  जिले में पहले बीते सोमवार सुबह पांच बजे तक और इसके बाद इसे गुरुवार सुबह पांच बजे तक कोविड कर्फ्यू बढ़ाया गया है। अभी भी संक्रमण में तेजी जारी है।

डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमण से जनता को बचाने के लिए कर्फ्यू लगाए रखना जरूरी है। हालांकि, आगे इसे कितने दिन बढ़ाया जाएगा, इस पर जिला प्रशासन स्तर पर बुधवार शाम तक उच्चाधिकारियों से वार्ता के बाद फैसला लिया जाएगा। संभावना है कि इसे आने वाले रविवार तक या इससे ज्यादा बढ़ाया जा सकता है

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here