हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

*कोर्ट के फैसले के बाद डायट डीएलएड ने खत्म किया क्रमिक अनशन लेकिन नियुक्ति पत्र मिलने तक धरने पर बने रहेंगे।*

विगत 6 अगस्त से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण करवाने के लिए दिन रात्रि,क्रमिक अनशन पर बैठे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को राहत की खबर मिली जब लंबे समय से लंबित न्यायालयी प्रकरणों पर माननीय उच्च न्यायालय ने भर्ती प्रकिया को शुरू करने के आदेश दिया।
इसी बीच डायट प्रशिक्षितों को जैसे ही खबर मिली कि माननीय शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय जी किसी कार्य हेतु निकट सीमैट में पधारे हुए है तो समस्त डायट डीएलएड प्रशिक्षित उनका आभार व्यक्त करने के लिए वहां पहुंचे। इस अवसर पर माननीय शिक्षा मंत्री पांडेय ने प्रशिक्षितों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी योग्य हैं,नियुक्ति आपका अधिकार है और अब माननीय न्यायालय के फैसले के बाद मैंने संबंधित अधिकारियों को माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र अतिशीघ्र पूरा कर लिया जाए।
*प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी ने बताया कि डायट डीएलएड संगठन युवा मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ओर शिक्षा मंत्री श्री अरविंद पांडेय का धन्यवाद ज्ञापित करता है कि उन्होंने हमारी समस्या को सुना और आवश्यक कार्यवाही की। डायट डीएलएड संगठन माननीय मुख्यमंत्री जी को तहे दिल से धन्यवाद प्रेषित करता है और साथ ही यह उम्मीद करता है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती जल्द ही पूरी हो।*
डायट डीएलएड संगठन के कोषाध्यक्ष गौरव रावत ने कहा कि हम अभी धरना समाप्त नहीं कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र प्रारंभ करके इसके अंजाम तक जल्द ही पहुंचाया जाए। अभी हमने क्रमिक अनशन को समाप्त कर दिया है और नियुक्ति पत्र मिलने पर ही हम अपना धरना खत्म करेंगे। माननीय उच्च न्यायालय से निर्णय आने के पश्चात समस्त प्रशिक्षकों ने निदेशक प्राथमिक शिक्षा के साथ समस्त विभागीय अधिकारियों का धन्यवाद प्रेषित किया और उनसे यह मांग रखी कि शीघ्र अतिशीघ्र बाकी सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण किया जाए जिससे प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 जल्द ही सम्पन्न हो सके और डायट डीएलएड को नियुक्ति ओर राज्य के नौनिहालों को शिक्षक मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here