उत्तराखंड में मुख्यमंत्री धामी ने दिया AAP को दोहरा झटका,कर्नल अजय कोठियाल के बाद आप के प्रदेश अध्यक्ष रहे दीपक बाली को कराया भाजपा मे शामिल

आम आदमी पार्टी के लिए उत्तराखंड से बुरी खबरें आने का दौर खत्म नहीं हो रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के सीएम उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल के बाद प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। गौर करने वाली बात है कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अजय कोठियाल को किनारे लगाकर ‘आप’ ने दीपक बाली के नेतृत्व में नए सिरे से प्रदेश पदाधिकारियों की टीम बनाई थी।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में बाली ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। दीपक बाली को बीजेपी में शामिल कराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाली आप में थे लेकिन वह हमेशा से राष्ट्रवादी रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ‘आप’ का दो चेहरा है, जो वो दिखावा करती है, असल में है नहीं।

करीब डेढ़ माह पहले उत्तराखंड में आप की कमान संभालने वाले दीपक बाली ने भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना त्यागपत्र आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है। काशीपुर के बड़े कारोबारी बाली करीब दो साल पहले आप में शामिल हुए थे।

बीते विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने उत्तराखंड में चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा वह काशीपुर सीट से पार्टी के उम्मीदवार भी रहे, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। 29 अप्रैल को उन्हें उत्तराखंड यूनिट का अध्यक्ष बनाया गया था।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड: वीडियो बनाकर बीजेपी विधायक को ब्लैकमेल कर मांगे तीस लाख, 4 युवक गिरफ्तार

देहरादून 14 जून ,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे  दीपक बाली ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश से साफ हो चुकी है। पहले कर्नल (रिटा.) अजय कोठियाल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और अब दीपक बाली भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के अलावा हिमाचल प्रदेश, गुजरात एवं अन्य राज्यों से भी आम आदमी पार्टी का सफाया हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आठ वर्षों के कार्यकाल में देश में एक नई कार्य संस्कृति आई है। उनकी कार्यशैली से दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। देश में भारतीय जनता पार्टी सशक्त होकर उभरी है। अन्य राजनीतिक दलों के लोग भाजपा की अच्छी नीतियों के कारण पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री दीपक बाली की विचारधारा में हमेशा से राष्ट्रवाद था।

 इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने दीपक बाली का पार्टी में स्वागत करते हुए पार्टी के ओंर अधिक मजबूत होने का भरोसा जताया ।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को आम आदमी पार्टी से बुधवार को ही इस्तीफा देने वाले प्रदेशाध्यक्ष दीपक बाली ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की | इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पार्टी प्रदेश
अध्यक्ष मदन कौशिक ने उनका भाजपा में स्वागत व अभिनंदन किया । वहीं इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि बाली विजनरी व संघर्षील नेता हैं, उनके अनुभव व क्षमता का लाभ पार्टी को मिलेगा ।
  इस मौके पर दीपक बाली ने बताया कि उन्होने आम आदमी पार्टी को उनकी कार्यप्रणाली व राष्ट्रविरोधी सोच के चलते निराश होकर छोड़ा है । उन्होने कहा कि वह युवा मुख्यमंत्री धामी के सूबे के विकास को लेकर किए कार्य व भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा से पहले ही प्रभावित थे । उसपर चंपावत चुनावों में धामी के नाम पर जनता के रिकॉर्ड मतदान ने मेरे भाजपा में आने के निर्णय पर पूर्णतया मुहर लगा दी ।
इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, कुलदीप कुमार, डॉ देवेंद्र भासींन प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, कौस्तबा नंद जोशी प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल , शादाब शम्स, संजीव वर्मा, समेत अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे |
 

यह भी पढ़े :  बड़ी खबर- उत्तराखंड की सियासत में बड़ा ट्विस्ट,नाराज नेताओं के संपर्क में कांग्रेस.... पढ़े रिपोर्ट

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here