हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

महेन्द्र राणा कर रहे कई जरूरतमंद बच्चों का सपना साकार

शिक्षा आज हमारे समाज की एक महत्वपूर्ण जरूरत बन चुकी है क्योंकि एक शिक्षित व्यक्ति ही बेहतर समाज का निर्माण कर सकता है। इसी सपने को साकार करने के लिए महेन्द्र राणा चल पडे हैं जिनका सपना है कि समाज के हर व्यक्ति को शिक्षित होना जरूरी है और उन्होंने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए पहले द्वारीखाल के 350 बच्चों को और अब यमकेश्वर के 450 बच्चों को गोद लेकर मिशाल पेश की है। इसी कडी में आज उनके द्वारा रा0उ0मा0 विद्यालय काण्डी और रा0इ0का0 थलनदी में जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को पठन/पाठन की सम्पूर्ण किट जिसमें कॉपी, पेन, बैग, ड्रेस जूते एवं फीस सम्मिलित है का वितरण किया। राणा का सपना है कि उनके क्षेत्र का हर बच्चा कल का भविष्य है तथा कोई भी बच्चा धन अभाव के कारण शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिये। उन्होंने गोद लिये बच्चों से मिलकर उनके भविष्य के सपनों को लेकर चर्चा की तथा बच्चों को पूरा भरोसा दिया कि उनकी शिक्षा सम्बन्धी सभी जरूरतों को वो पूरा करेंगे ताकि ये बच्चे क्षेत्र का नाम रोशन कर सके। महेन्द्र राणा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं उन्हें अपनी कार्यशैली के लिए भारत सरकार से 3 बार राष्ट्रीय पंचायतीराज पुरस्कार प्राप्त हो चुका है।

यह भी पढ़े :  आज की सबसे बड़ी ख़बर : मन्त्री सतपाल महाराज मैं पाया गया कोरोना का सक्रमण , अब सरकार के तमाम मंत्री मुख्यमंत्री और अधिकारियों के भी कोरोना टेस्ट  होंगे और हो सकते है qutentine

आज उत्तराखण्ड के नेताओं को महेन्द्र राणा से सीख लेनी चाहिए जो समाज में एक मिशाल पेश कर रहे हैं अगर हमारे नेता अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसे ही बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और सडकों की स्थिति पर ध्यान देते तो हमारा क्षेत्र भी विकास की दौड में अग्रणी होता। आज समाज को ऐसे ही समाजसेवियों की जरूरत है जो एक बेहतर समाज का निर्माण करने का दम रखते हैं और अपनी हर कोशिश से उसे मुमकिन करने पर अडे हैं।

आज के कार्यक्रम में रा0उ0मा0वि0 काण्डी के प्रधानाचार्य   धर्मेर्न्द कुमार भारती, एस0एम0सी0 अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला देवी,   चन्द्रपाल सिंह नेगी, मेहरबान सिंह, विनोद सिंह, धर्मपाल सिंह, रविन्द्र मोहन बडोल आशीष नेगी, सुभाष चन्द्र परिहार अध्यक्ष उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी तथा श्रीमती रजनी देवी प्रधानाचार्या रा0क0इ0का0 थलनदी के साथ क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्या में अभिभावक गण सम्मिलित हुए।

यह भी पढ़े :  ब्रेकिंग उत्तराखंड: फीस को लेकर प्राइवेट स्कूलों को नया आदेश जारी, जाने महत्वपूर्ण बिंदु..

इससे पूर्व महेन्‍द्र राणा ने ‘‘उत्तराखंड मेरा जुनून‘‘ का नारा देने वाले स्व0चंद्र मोहन सिंह नेगी जी की पुण्‍यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किया और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर उनके संकल्‍पों को पूर्ण करने का क्षेत्र की जनता से वादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here